अब नवजात को मिलेगी डिलीवरी किट

जोनल अस्पताल धर्मशाला में मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने जिले कांगड़ा के लिए अटल आशीर्वाद योजना का शुभारंभ किया।

By Edited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 08:43 PM (IST) Updated:Tue, 19 Feb 2019 09:52 AM (IST)
अब नवजात को मिलेगी डिलीवरी किट
अब नवजात को मिलेगी डिलीवरी किट
जेएनएन, धर्मशाला। जोनल अस्पताल धर्मशाला में मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने सोमवार को अटल आशीर्वाद योजना का शुभारंभ किया। योजना के अंतर्गत सरकारी तथा निजी अस्पतालों में पैदा होने वाले नवजात को एक डिलीवरी किट मुफ्त में दी जाएगी। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश गुलेरी ने बताया किट में टूथ ब्रश, टूथ पेस्ट, साबुन, वैसलीन, कपड़े, तेल, तौलिया, नैपकिन, हेड सेनेटाइजर, मच्छररदानी, कंबल, झुनझुना, मलमल का कपड़ा, दस्ताने आदि मिलेंगे।

जिला कार्यक्रम अधिकारी डॉ. राजेश सूद ने बताया कांगड़ा में प्रतिवर्ष सरकारी तथा निजी अस्पतालों में पैदा होने वाले 22 हजार शिशुओं को डिलीवरी किट दी जाएगी। सीएमओ ने मनेड़ से दीक्षा, मौली से मीनाक्षी, सिद्धपुर से मंजू, ढग्वार से मोनिका, डाढ़ से वीना, मसरेड़ से ज्योति, मनियाड़ा से मंजू, बंडोल से गौरी को किट दी। उन्होंने कहा इस तरह की योजनाओ से माता और शिशु दोनों के स्वास्थ्य के स्तर में सुधार होगा और नवजात को संक्रमण होने का खतरा भी कम होगा।

chat bot
आपका साथी