फाइलों में उलझ कर रह गया शहीद विजेंद्र ¨सह सड़क मार्ग

संदीप शर्मा, देहरा : देहरा उपमंडल की पंचायत नौशहरा के गांव नंडलू के प्रथम कारगिल शहीद विजेंद्र ¨सह क

By Edited By: Publish:Fri, 29 May 2015 12:58 AM (IST) Updated:Fri, 29 May 2015 12:58 AM (IST)
फाइलों में उलझ कर रह गया शहीद विजेंद्र ¨सह सड़क मार्ग

संदीप शर्मा, देहरा : देहरा उपमंडल की पंचायत नौशहरा के गांव नंडलू के प्रथम कारगिल शहीद विजेंद्र ¨सह के नाम से उसके गांव घर तक जाने वाले सड़क मार्ग का निर्माण वन विभाग की अड़चन के बाद फंस गया है। जिसके चलते शहादत के 14 साल बीत जाने के बाद भी शहीद विजेंद्र ¨सह के घर परिवार एवं गांव के लोगों को इस सड़क मार्ग के पूर्ण रूप से बन जाने का इंतजार है।

वन मंडल अधिकारी जेसी कटोच ने कहा कि वन विभाग की जमीन से शहीद के नाम से बनने वाले इस सड़क मार्ग के निर्माण के लिए एनओसी लेने के लिए विभाग ने बहुत पहले ही केंद्रीय वन मंत्रालय को केस बना कर भेजा है, परंतु अभी तक एनओसी नहीं मिल सकी है।

स्मरण रहे कि देहरा उपमंडल के गांव नंडलू का विजेंद्र ¨सह आप्रेशन विजय के दौरान कारगिल के द्रास सेक्टर में 27 मई 2000 में शहीद हो गया था। उस समय की सरकार ने शहीद विजेंद्र ¨सह के नाम पर उसके घर गांव को सड़क मार्ग से जोड़ने के लिए शहीद विजेंद्र ¨सह के नाम पर बणे दी हट्टी से बगलामुखी सात किलोमीटर सड़क मार्ग बनाने की घोषणा की थी। बाद में बणे दी हट्टी से शहीद के घर नंडलू तक चार किलोमीटर सड़क मार्ग तो लोकनिर्माण विभाग द्वारा बना दिया गया है। लेकिन शेष बची सड़क का तीन किलोमीटर हिस्सा वन विभाग की जमीन होने के कारण नहीं बन सका है। शहीद विजेंद्र ¨सह की माता संतोष कुमारी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह से इस सड़क मार्ग निर्माण मामले में हस्तक्षेप करते हुए वन विभाग की एनओसी दिलवा कर इसका पूर्ण निर्माण करवाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी