कॉलेज मार्ग पर नहीं सुधरा गंदगी का आलम

By Edited By: Publish:Mon, 01 Sep 2014 03:41 AM (IST) Updated:Mon, 01 Sep 2014 01:01 AM (IST)
कॉलेज मार्ग पर नहीं सुधरा गंदगी का आलम

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : स्थानीय कॉलेज मार्ग पर सड़क की मरम्मत का कार्य तो भले ही शुरू किया गया हो, लेकिन अभी तक सड़क किनारे बनी नालियों की हाल के बारे में कोई भी कदम नहीं उठाया गया है। शहर में अच्छी सफाई व्यवस्था का दम भरने वाली नगर परिषद के दावे भी अब खोखले साबित नजर होते आ रहे हैं। शहर के कई स्थानों पर कूड़ादानों के बाहर पसरी गंदगी के साथ नालियों से ओवरफ्लो होकर सड़कों पर आता गंदा पानी लोगों के लिए मुसीबत खड़ी कर रहा है। कालेज व जीएवी पब्लिक स्कूल कांगड़ा को जाने वाले मार्ग पर पर नाली बंद होने के कारण सारा गंदा पानी सड़क पर आ रहा है। इस कारण स्कूली छात्रों के साथ-साथ वहां से गुजरने वाले राहगीरों के लिए भी परेशानी का सबब बन रहा है। कॉलेज मार्ग के दुकानदार भी इस गंदे पानी व इससे निकलती बदबू से खासे परेशान हैं। शहर की नालियों की अच्छे ढंग से सफाई न होने के कारण यह आलम बना है। ऐसे में अब संक्रमण बढ़ने का खतरा भी पैदा हो सकता है।

नगर परिषद कांगड़ा के कार्यकारी अधिकारी केएल ठाकुर का कहना है कि कॉलेज मार्ग पर बंद पड़ी नाली को ठीक करवाया जाएगा। शहर में सफाई व्यवस्था सुचारू रखने के लिए नप काम कर रही है।

---------------------

संक्रमण के कारण फैल सकती है बीमारियां--

गंदगी के कारण बरसात के दिनों में संक्रमण हो सकता है। वहीं, वायरल फीवर, डायरिया, टाइफाइड सहित अन्य संक्रमण रोग किसी को भी लग सकते हैं। बचाव के लिए यह जरूरी है कि अपने आस-पास के क्षेत्र को पूरी तरह से साफ रखें।

डॉ. सतीश शर्मा

chat bot
आपका साथी