केंद्र व प्रदेश की योजनाओं का लाभ जनता को मिल रहा : धूमल

केंद्र एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं का फायदा हमें मिले मुझे मिले तक सीमित न रहे। सबको मिले ऐसी सोच भाजपा की है और हमारी है। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने शनिवार को सुजानपुर में आयोजित सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के एक कार्यक्रम में बतौर मुख्यतिथि शिरकत करते हुए यह बात कही। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि विभाग की योजनाओं का जो फायदा लोग ले रहे हैं

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Oct 2019 07:35 PM (IST) Updated:Sun, 20 Oct 2019 06:23 AM (IST)
केंद्र व प्रदेश की योजनाओं का 
लाभ जनता को मिल रहा : धूमल
केंद्र व प्रदेश की योजनाओं का लाभ जनता को मिल रहा : धूमल

संवाद सहयोगी, सुजानपुर : केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं का आम जनता को मिल रहा है। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने शनिवार को सुजानपुर में आयोजित सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के एक कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा कि  विभाग की योजनाओं का लाभ उठाने वाले दूसरों को भी इनके प्रति जागरूक कर फायदा उठाने के लिए प्रेरित करें।  विभाग द्वारा  समाज के हर वर्ग को सुविधा देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हमीरपुर जिला में 15,000 से ज्यादा  निशुल्क घरेलू गैस योजना लोगों के घरों तक पहुंचाई जा चुकी है।ं इसके बाद भी अगर कोई परिवार इस योजना से वंचित है तो वह विभागीय अधिकारियों से मिलकर इस योजना का फायदा लेने के लिए आवेदन कर सकता है। उन्होंने सामाजिक एवं न्याय अधिकारिता विभाग के साथ जिला खाद्य नियंत्रक दोनों विभागों से आग्रह किया कि वे योजनाओं की जानकारी लोगों तक पहुंचाएं।

जिला कल्याण अधिकारी ने बताया कि सामाजिक एवं न्याय अधिकारिता विभाग के सौजन्य से गरीब व जरूरतमंद परिवारों को सुविधा स्वरूप सहायता उपलब्ध करवाई जा रही है जिन लोगों को मकान बनाने की जरूरत है उन्हें मकान के लिए राशि जिन्हें अन्य उपकरण जरूरत है उन्हें रोजगार पैदा करने के लिए सिलाई मशीन दी जा रही है। मुख्य अतिथि ने पात्र एवं जरूरतमंद परिवारों को विभाग योजनाओं का फायदा पहुंचाते हुए सम्मानित किया। उन्होंने उज्ज्वला योजना के तहत घरेलू गैस कनेक्शन बांटे। इस मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष महामंत्री पवन शर्मा, अनिल शामा, मंडल उपाध्यक्ष अंकुश गुप्ता, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विरेंद्र ठाकुर, मीडिया प्रभारी विनोद ठाकुर, भाजपा शहरी इकाई अध्यक्ष सुमन महाजन, महासचिव सुधीर भटनागर, नगर परिषद अध्यक्ष अशोक मेहरा, प्रकाश उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी