शिक्षक करते हैं अच्छे समाज का निर्माण

अच्छे समाज के निर्माण में एक शिक्षक का महत्वपूर्ण रोल रहता है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Dec 2019 07:01 PM (IST) Updated:Tue, 24 Dec 2019 07:01 PM (IST)
शिक्षक करते हैं अच्छे समाज का निर्माण
शिक्षक करते हैं अच्छे समाज का निर्माण

संवाद सहयोगी, सुजानपुर : अच्छे समाज के निर्माण में एक शिक्षक का महत्वपूर्ण स्थान रहता है। एक शिक्षक के लिए गौरव का पल वह होता है जब उसका शिष्य समाज के उस पायदान पर पहुंचता है जहां पहुंचना हर किसी के बस की बात नहीं।

यह बात सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने मझोग सुल्तानी पंचायत के गांव सूल में पारसी मेमोरियल पब्लिक मिडल स्कूल के वार्षिक समारोह में बतौर मुख्यातिथि कही। इससे पहले स्कूल के वाइस प्रिंसिपल राहुल चौधरी, पंचायत उपप्रधान बुद्धि सिंह, बीडीसी सदस्य सुरेश कुमार, बीडीसी चेयरपर्सन सपना कुमारी व स्टाफ ने उनका स्वागत किया। इस मौके पर बच्चों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किए गए। हिदी, पंजाबी, पहाड़ी गानों पर जमकर धमाल मचाई। स्वच्छता अपनाओ देश बचाओ, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश दिया। स्कूल के वाइस प्रिंसिपल ने वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी। उन्होंने बताया कि स्कूल शिक्षा के क्षेत्र के साथ-साथ खेलकूद एवं अन्य प्रतिस्पर्धाओं में भी अव्वल है।

मुख्य अतिथि ने मेधावी छात्रों को सम्मानित किया और सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करने वाले बच्चों को 7500 रुपये देकर सम्मानित किया। विधायक ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में आजकल आगे बढ़ने की होड़ लगी है। एक-एक प्रतिशत अंक की महत्ता है। प्रतिस्पर्धा के इस युग में अच्छी बात है कि बच्चे कंपीटीशन कर रहे हैं। खुद को बेहतर साबित करने के लिए लड़ रहे हैं। सुख-दुख में काम आना, अच्छे संस्कार अपने आप में पैदा करना सबसे जरूरी है।

-----------------

इस दौरान ये रहे मौजूद

हमीरपुर सोशल मीडिया के संयोजक सुरिदर शर्मा, मेजर जगत राम चौहान, कांशी राम, कैप्टन ज्योति प्रकाश, रतन चंद शर्मा, मुंशी राम, रिखी राम, पूर्ण चंद, देस राज, विधि चंद, रविकांत, प्यार चंद व अन्य उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी