खेल मैदान को बना दिया टैक्सी स्टैंड

संवाद सहयोगी, नादौन : नादौन में खरीड़ी मैदान प्रशासन की अनदेखी से टैक्सी स्टैंड बन चुका है। हालात यह

By Edited By: Publish:Sat, 14 Jan 2017 08:05 PM (IST) Updated:Sat, 14 Jan 2017 08:05 PM (IST)
खेल मैदान को बना दिया टैक्सी स्टैंड
खेल मैदान को बना दिया टैक्सी स्टैंड

संवाद सहयोगी, नादौन : नादौन में खरीड़ी मैदान प्रशासन की अनदेखी से टैक्सी स्टैंड बन चुका है। हालात यह हैं कि यहां एक या दो नहीं बल्कि सैकड़ों टैक्सियां, ट्रक तथा अन्य वाहन खड़े किए जा रहे हैं। शहर में आने वाले वाहनों ने तो इस स्थल को पार्किंग स्थल बना दिया है। सब कुछ प्रशासन की नजरों के सामने होने पर भी अभी तक ऐसे लापरवाह वाहन चालकों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। इससे स्थानीय लोगों तथा युवाओं में रोष है।

युवाओं का कहना है कि नादौन में खेलने के लिए इसके अतिरिक्त अन्य कोई मैदान नहीं है। एक समय था जब बच्चे तथा युवा इस मैदान मे खेलते थे। नादौन में सरकार ने वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला परिसर में खेल छात्रावास तो बना दिया परंतु यहां रह रहे प्रशिक्षु भी बिना मैदान के ही प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। ऐसे में कैसे खेल प्रतिभाओं को तराशा जाएगा, यह सवाल खड़ा हो गया है। लगभग 15 वर्ष पहले जब प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह नादौन आए थे तो उन्होंने इस मैदान को संवारने के लिए इससे चारों ओर रानी जाली लगाने की घोषणा की थी। इस घोषणा को अभी तक अमलीजामा नहीं पहनाया गया है।

स्थानीय लोगों तनुज मैहरा, अनुज कुमार, मनोज कुमार, राजेश कुमार, विवेक कुमार, मनोरंजन, सुभाष चंद, संजय कुमार, सुनील कुमार, चमन लाल आदि का कहना है कि जब भी कभी किसी बड़े नेता की जनसभा के दौरान प्रशासन इस मैदान की सफाई करवाता है लेकिन बाद में इस कार्य को भूल जाता है। अनदेखी के कारण यह मैदान टैक्सी स्टैंड तथा कूड़ा कचरा फेंकने का स्थल बन चुका है।

उधर, नादौन थाना के प्रभारी सतीश शर्मा ने कहा है कि शहर में यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए पुलिस प्रयासरत है। अगर कोई गलत तरीके से कहीं वाहनों को पार्क कर रहा है तो पुलिस कार्रवाई करेगी।

chat bot
आपका साथी