98 चालान, 72 से मौके पर 69 हजार वसूला

28 बिना वर्दी के, 10 ओवरलो¨डग, 5 चालान बिना इंश्योरेंस तथा 15 बिना लाइसेंस के शिकंजा लापरवाह व त

By Edited By: Publish:Wed, 26 Nov 2014 05:19 PM (IST) Updated:Wed, 26 Nov 2014 05:19 PM (IST)
98 चालान, 72 से मौके पर 69 हजार वसूला

28 बिना वर्दी के, 10 ओवरलो¨डग, 5 चालान बिना इंश्योरेंस तथा 15 बिना लाइसेंस के

शिकंजा

लापरवाह व तेजगति से गाड़ी चलाने वालों के कटेंगे चालान : आरटीओ

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : जिला हमीरपुर में लापरवाही व तेजगति से गाड़ी चलाने वाले चालकों की अब खैर नहीं। गाड़ी में क्षमता से अधिक सवारियां ले जाना व बिना वर्दी के गाड़ी चलाने वाले चालकों के भी चालान काटे जाएंगे। यह बात क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी किशोरी लाक ने 'दैनिक जागरण' के माध्यम से चालए जा रहे अभियान 'आखिर.. जान आपकी है' के तहत कार्रवाई करने के बाद कही।

उन्होंने बताया कि सड़क पर तेजगति व लापरवाही से गाड़ी चलाकर हादसे करने वाले चालकों को अब बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान उन्होंने बिना वर्दी के गाड़ी चलाना, गाड़ी में ओवरलो¨डग करना और इंश्योरेंस न होना, चालक के पास लाइसेंस न होने पर चालान काटे जाएंगे। उन्होंने कुल 98 चालान काटे हैं जिनमें 72 चालानों की वसूली भी कर ली गई है और 26 चालान अभी लंबित हैं। उन्होंने बताया कि इन चालानों में 28 चालान बिना वर्दी के, दस चालान ओवरलो¨डग के और पांच चालान बिना इंश्योरेंस के तथा 15 चालान बिना लाइसेंस के गाड़ी चलाने के हैं।

किशोरी लाल ने बताया कि उनका प्रयास हैं कि लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी से दो-चार न होना पड़े और जिले में कोई भी हादसा न हो, इसके लिए सख्ती जरूरी है। इन चालानों के तहत 69,500 की राशि वसूल कर ली गई है और यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। आरटीओ ने बताया कि लोगों को बेहतर सुविधा देने के लिए सरकार प्रयासरत है। इसी तर्ज पर सभी ऑपरेटरों को अपने वाहन चालकों व परिचालकों को विशेष प्रशिक्षण देकर उन्हें गाड़ी चलाने के लिए जागरूक करना चाहिए। किशोरी लाल ने बताया कि वह जिले के हर दुर्गम क्षेत्र में जाकर स्वयं निरीक्षण कर रहे हैं ताकि कोई बस हादसा न हो। उन्होंने बताया कि सभी चालकों को ट्रैफिक के नियमों के तहत ही कार्य करना चाहिए ताकि कानून सभी नियमों का पालन किया जा सके।

chat bot
आपका साथी