अवैध खनन के खिलाफ ग्रामीण लामबंद

संवाद सहयोगी, नादौन : नादौन से सटे ज्वालाजी उपमंडल के सिल्ह, लुथान क्षेत्र में हो रहे अवैध खनन के खि

By Edited By: Publish:Wed, 22 Oct 2014 01:07 AM (IST) Updated:Wed, 22 Oct 2014 01:07 AM (IST)
अवैध खनन के खिलाफ ग्रामीण लामबंद

संवाद सहयोगी, नादौन : नादौन से सटे ज्वालाजी उपमंडल के सिल्ह, लुथान क्षेत्र में हो रहे अवैध खनन के खिलाफ ग्रामीण लामबंद हो गए हैं। हैरानी की बात यह है कि क्षेत्रभर में कई स्थलों पर डंपिंग साइट्स बनाई गई हैं जहां पर काफी मात्रा में पत्थर लाकर जमा किए जा रहे हैं।

ग्राम पंचायत प्रधान, उपप्रधान व अन्य ग्रामीणों ने जब इस स्थल का मुआयना किया तो देखा कि एक स्थल पर लगभग 400 ट्राली पत्थरों का ढेर लगाया गया था। इस मामले को लेकर ग्राम पंचायत लुथान ने चेतावनी दी है कि यदि शीघ्र इस मामले में कार्रवाई न की तो लोग सड़क पर उतर आएंगे।

पंचायत प्रधान सरोज कुमारी, उपप्रधान विनोद कुमार सहित ग्रामीणों में तिलकराज, कृष्ण गोपाल, केहर सिंह व होशियार सिंह आदि का कहना है कि अवैध खनन करने वालों ने क्षेत्र में कई डंपिंग साइट बनाई हैं और प्रशासन सूचना देने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि जब प्रदेशभर में खनन पर प्रतिबंध है तो प्रशासन की ओर से इन लोगों को खनन की अनुमति किसने दी है।

उक्त लोगों का आरोप है कि पुलिस भी इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। ग्रामीणों का कहना है कि इस डंप किए सामान का प्रयोग पंचायत के विकास कार्यो में ही हो।

उधर, पंचायत प्रधान सरोज कुमारी व उपप्रधान विनोद कुमार का कहना है कि इस सामान को उठाने नहीं दिया जाएगा । जिस भूमि पर सबसे बड़ा डंप लगाया गया है उसके भू मालिक का कहना है कि उनकी भूमि पर डंप लगाने की किसी ने उनसे इजाजत नहीं ली है।

उधर, एसडीएम ज्वालाजी संजीव कुमार का कहना है कि इस संबंध में सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी