हड़ताल से निपटने के लिए 19 नोडल अधिकारी तैनात

108 एंबुलेंस कर्मियों की जिला कांगड़ा में चल रही हड़ताल से निपटने के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 Jun 2018 11:04 PM (IST) Updated:Fri, 29 Jun 2018 11:04 PM (IST)
हड़ताल से निपटने के लिए 19 नोडल अधिकारी तैनात
हड़ताल से निपटने के लिए 19 नोडल अधिकारी तैनात

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : 108 एंबुलेंस कर्मियों की जिला कांगड़ा में चल रही हड़ताल से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने बड़ा फैसला लेते हुए खंड स्तर पर 19 नोडल अधिकारियों की तैनाती कर दी है। यह सभी अफसर शाम चार बजे अपनी रिपोर्ट जिला स्वास्थ्य अधिकारी एवं जिला नोडल अधिकारी को पेश करेंगे। मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा डॉ. आरएस राणा की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह भी फैसला लिया कि दिन के समय राष्ट्रीय बाल सुरक्षा मिशन (आरबीएस) से जुड़ी टीम एंबुलेंसों की कमान संभालेगी, जबकि रात्रि के समय स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी।

हालांकि वीरवार को ही इस संबंध में कुछ हद तक स्वास्थ्य विभाग ने वैकल्पिक व्यवस्था कर दी थी, लेकिन निदेशालय के निर्देश के बाद शुक्रवार को व्यापक स्तर पर हुई बैठक में उपरोक्त फैसला लिया गया। उधर, जिला स्वास्थ्य अधिकारी कांगड़ा डॉ. राजेश गुलेरी के मुताबिक सीएमओ की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें फैसला लिया कि जब तक हड़ताल खत्म नहीं होती है तब तक के लिए वैकल्पिक व्यवस्था बनी रहेगी। जिलाभर में 19 नोडल आफिसरों में ब्लाक चिकित्सा अधिकारियों की तैनाती की गई है।

दूसरे दिन भी जारी रही हड़ताल

जिला कांगड़ा में 108 एंबुलेंस कर्मियों की हड़ताल शुक्रवार को दूसरे दिन भी जारी रही। हालांकि स्वास्थ्य विभाग के कर्मी एंबुलेंस की कमान संभाले रहे, लेकिन हड़ताल के चलते कम ही लोगों को 108 के लिए संपर्क किया। स्वास्थ्य विभाग ने वैकल्पिक व्यवस्था का पूरा प्रावधान कर रखा था। इसके अलावा एंबुलेंस के लिए फार्मासिस्ट भी स्वास्थ्य विभाग ने अपना ही तैनात किया है। हड़ताल से कांगड़ा जिला में 108 एंबुलेंस की 25 और 102 एंबुलेंस की 21 गाड़ियां ठप हैं। स्वास्थ्य विभाग ने इस एंबुलेंस को चलाने के लिए 17 सरकारी चालकों को जिम्मा सौंपा है। उधर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरएस राणा के मुताबिक कर्मचारियों की हड़ताल के चलते वैकल्पिक व्यवस्था कर दी गई है। मरीजों के कॉल आने पर एंबुलेंस स्पॉट पर भेजी जा रही है।

chat bot
आपका साथी