नगरोटा सूरियां का बस अड्डा बनेगा आधुनिक

स्थानीय बस स्टैंड को आधुनिक बस अड्डे में तबदील करने की प्रशासन ने कवायद तेज कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jan 2019 05:51 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jan 2019 05:51 PM (IST)
नगरोटा सूरियां का बस अड्डा बनेगा आधुनिक
नगरोटा सूरियां का बस अड्डा बनेगा आधुनिक

संवाद सूत्र, नगरोटा सूरियां : स्थानीय बस अड्डा स्टैंड को आधुनिक बनाने की प्रशासन ने कवायद तेज कर दी है। इससे बस स्टैंड के अवैध कब्जाधारकों की चिंता बढ़ गई है। हालांकि प्रशासन ने बस अड्डे के अवैध कब्जाधारकों को स्थायी ठिकाना उपलब्ध करवाने के लिए गज खड्ड के किनारे ढलान पर जमीन भी तलाश ली है और उजड़ने से पहले बसाने के लिए शॉ¨पग कांप्लेक्स बनाने का आश्वासन दिया है। इससे पार्किंग की सुविधा भी मिलेगी।

जवाली के एसडीएम अरुण शर्मा ने हिमाचल पथ परिवहन निगम देहरा के क्षेत्रीय प्रबंधक के साथ नगरोटा सूरियां बस स्टैंड को आधुनिक बस अड्डा बनाने की संभावनाओं का निरीक्षण भी कर लिया है और राजस्व विभाग ने आधुनिक बस अड्डे के लिए जरूरत अनुसार जमीन की निशानदेही कर संबंधित प्रशासन को रिपोर्ट भी भेज दी है।

गौरतलब है कि सरकार ने पौंग झील के साथ जोड़ कर नगरोटा सूरियां को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने की योजना बनाई है और इसी के मद्देनजर हट्स व अन्य आकर्षण केंद्रों का निर्माण किया जा रहा है। सरकार ने प्रदेश के 13 बस अड्डों को आधुनिक बनाने की स्वीकृति दी है। इनमें नगरोटा सूरियां बस अड्डा भी शामिल है।

जवाली के एसडीएम अरुण शर्मा ने कहा कि बस अड्डे पर अवैध कब्जाधारियों को उजाड़ने से पहले स्थायी जगह उपलब्ध करवाने के लिए गज खड्ड के किनारे सरकारी भूमि की पैमाइश करवा ली है और वहां पर दुकानें बनाकर उन्हें बसाया जाएगा। कांप्लेक्स में पार्किंग बनाने की योजना भी है। इससे बस अड्डे पर बेतरतीब खड़े रहने वाले वाहनों से निजात मिलेगी।

chat bot
आपका साथी