नौ करोड़ से अपग्रेड होगी तीसा-झज्जाकोठी सड़क

- झज्जाकोठी में बैंक शाखा खोलने का दिया भरोसा - झज्जाकोठी में आयुर्वेद विभाग ने लगाया चिकि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Mar 2018 07:08 PM (IST) Updated:Thu, 01 Mar 2018 07:08 PM (IST)
नौ करोड़ से अपग्रेड होगी तीसा-झज्जाकोठी सड़क
नौ करोड़ से अपग्रेड होगी तीसा-झज्जाकोठी सड़क

- झज्जाकोठी में बैंक शाखा खोलने का दिया भरोसा

- झज्जाकोठी में आयुर्वेद विभाग ने लगाया चिकित्सा शिविर

जागरण संवाददाता, चंबा : विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने कहा है कि स्वास्थ्य शिविरों के आयोजन से विशेषकर दूरदराज में बसे गांवों के लोगों को फायदा मिलता है। गरीब तबके के लोग स्वास्थ्य जांच के लिए बार-बार जिला मुख्यालय नहीं जा सकते। इससे ग्रामीणों को विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाएं उनके घरद्वार पर मिल जाती हैं। स्वास्थ्य और आयुर्वेद विभाग को जिले में इस तरह के शिविरों का आयोजन करते रहना चाहिए। विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज वीरवार को चुराह उपमंडल के तहत झज्जाकोठी में आयुर्वेद विभाग द्वारा आयोजित एक दिवसीय बहु विशेषज्ञ चिकित्सा शिविर के मौके पर बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में भी आयुर्वेद की अपनी अलग अहम भूमिका है। आज जरूरत है तो हम औषधीय पौधों के संरक्षण और संव‌र्द्धन की दिशा में भी काम करें। विधानसभा उपाध्यक्ष ने बताया कि तीसा-सेईकोठी-झज्जाकोठी सड़क के अपग्रेडेशन का काम नौ करोड़ रुपये की लागत से पूरा होगा। उन्होंने कहा कि इस 26 किलोमीटर लंबी सड़क का काम जल्द शुरू हो जाएगा। झज्जाकोठी से मत्युंड सड़क की टा¨रग का काम भी शुरू होगा। टा¨रग के इस काम पर दो करोड़ रुपये खर्च होंगे। उन्होंने बताया कि चुराह क्षेत्र में सड़क नेटवर्क को और बढ़ाया जाएगा। लोक निर्माण विभाग संपर्क सड़कों के निर्माण को लेकर कार्य योजना तैयार कर रहा है। लोगों की जरूरत के मुताबिक चुराह में और गांवों को सड़क सुविधा से जोड़ा जाएगा।

उन्होंने बताया कि पिछले कार्यकाल के दौरान विधायक प्राथमिकता योजना के तहत ही चुराह विधानसभा क्षेत्र में 21 संपर्क सड़कों का निर्माण करवाया गया था। उन्होंने झज्जाकोठी में बैंक शाखा खोलने का भी भरोसा दिया। इससे दूरदराज क्षेत्र के हजारों ग्रामीणों को फायदा मिलेगा।

इस मौके पर जिला आयुर्वेद अधिकारी डॉ. पूनम, वरिष्ठ आयुर्वेद अधिकारी डॉ. केशव वर्मा, डॉ. योगेश जरयाल, डॉ. राजेश ठाकुर, डॉ. सुनीता पुरी, डॉ. चंदन वर्मा, डॉ. आशु गर्ग, डॉ. जगमोहन, डॉ. अंकित और डॉ. पुष्पलता के अलावा पूर्व पंचायत समिति अध्यक्ष मान ¨सह ठाकुर, पूर्व भाजपा मंडल अध्यक्ष होशियार ¨सह ठाकुर, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग हर्ष पुरी और झज्जाकोठी पंचायत प्रधान लती ठाकुर मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी