25 अप्रैल से अब तक 5113 लोग पहुंचे दूसरे राज्यों से

संस्थागत और होम क्वारंटाइन की प्रभावी व्यवस्था ऑनलाइन ट्रैकिग और टेस्टिग के अलावा जिला प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव को लेकर उठाए गए अन्य कदमों के पिछले एक हफ्ते से बेहतर परिणाम देखने को मिले हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 May 2020 10:52 PM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 06:17 AM (IST)
25 अप्रैल से अब तक 5113 लोग पहुंचे दूसरे राज्यों से
25 अप्रैल से अब तक 5113 लोग पहुंचे दूसरे राज्यों से

संवाद सहयोगी, चंबा : संस्थागत और होम क्वारंटाइन की प्रभावी व्यवस्था, ऑनलाइन ट्रैकिग और टेस्टिग के अलावा जिला प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव को लेकर उठाए गए अन्य कदमों के पिछले एक हफ्ते से बेहतर परिणाम देखने को मिले हैं। यह बात उपायुक्त एवं जिला मजिस्ट्रेट विवेक भाटिया ने कही। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के फैसले और उसके बाद राज्य सरकार के दिशा-निर्देशों पर अमल करते हुए जिला प्रशासन ने 25 अप्रैल से लेकर अब तक 5113 लोगों को जिला की सीमा के भीतर प्रवेश करवाकर क्वारंटाइन सुविधाओं में भेजा है।

पिछले 24 घंटों के दौरान ही 238 व्यक्तियों ने दूसरे राज्यों से जिले में प्रवेश किया है। इस समय संस्थागत क्वारंटाइन सेंटरों में 1238 लोगों को रखा गया है। इनमें बफर क्वारंटाइन में 1039 और पंचायत क्वारंटाइन में 199 शामिल हैं। उन्होंने बताया कि अब तक जिले में 1285 लोगों ने अपनी होम क्वारंटाइन की अवधि भी पूरी कर ली है। जिला प्रशासन द्वारा तैयार किए मैकेनिज्म के तहत अब जैसे ही कोई व्यक्ति जिला की सीमा में प्रवेश करता है तो उसकी पूरी डिटेल प्रशासन के अलावा संबंधित पंचायत के सचिव को भी तुरंत प्राप्त हो रही है, ताकि उस व्यक्ति की निरंतर निगरानी सुनिश्चित की जा सके। राज्य सरकार के निर्देशों के अनुरूप दूसरे राज्यों से आने वाले चंबा जिले के लोगों को ऊना और पठानकोट रेलवे स्टेशन से हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों में लाया जा रहा है। उपायुक्त ने बताया कि अहमदाबाद से 41 लोग चंबा जिला में पहुंचेंगे। निगम की दो बसों में इन्हें ऊना से लाकर उदयपुर स्थित क्वारंटाइन में रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी