कम अनुबंध पर पंचायत प्रेरक नाखुश

संवाद सहयोगी, चंबा : पंचायत प्रेरक वीरवार को अपनी समस्या के संबंध में उपायुक्त एम सुधा देवी से मिले।

By Edited By: Publish:Fri, 31 Oct 2014 01:12 AM (IST) Updated:Fri, 31 Oct 2014 01:12 AM (IST)
कम अनुबंध पर पंचायत प्रेरक नाखुश

संवाद सहयोगी, चंबा : पंचायत प्रेरक वीरवार को अपनी समस्या के संबंध में उपायुक्त एम सुधा देवी से मिले। प्रेरकों ने उपायुक्त को ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि उन्हें इस वर्ष बहुत कम अनुबंध किया जा रहा है। पहले यह अनुबंध एक वर्ष का किया जाता था, लेकिन इस बार कुछ माह तक का ही अनुबंध किया जा रहा है, जो कि इन प्रेरकों के साथ अन्याय है। इससे प्रेरकों को काफी धक्का लगा है।

प्रेरकों ने कहा कि इससे पहले भी वे अपनी शिकायत प्रशासन के समक्ष ला चुके हैं, लेकिन इस पर अब तक प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई है, जिससे पंचायत प्रेरक काफी आहत हैं। प्रेरकों ने वीरवार को उपायुक्त से प्रेरकों के अनुबंध को अप्रैल 2014 से लेकर मार्च 2015 तक करने की मांग उठाई है। प्रेरकों का कहना है कि सभी प्रेरक वर्ष 2011 से अपनी सेवाएं दे रहे हैं। वर्ष 2011 से लेकर हर बार प्रेरकों का अनुबंध लगभग एक वर्ष तक के लिए किया जाता था, मगर इस बार यह अनुबंध नवंबर से मार्च तक लिया जा रहा है जो कि सही नहीं है। प्रेरकों ने बताया कि जब से उनकी पंचायत में नियुक्ति हुई है तब से लेकर वे पूरी इमानदारी तथा मेहनत से अपना काम करते आ रहे हैं। यहां तक कि प्रेरकों ने लोकसभा चुनाव में भी अपना पूरा योगदान दिया है तथा गांव-गांव जाकर लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया है। इसके साथ ही प्रेरकों ने पर्यावरण स्वच्छता के बारे में भी लोगों को प्रेरित किया है। महिला प्रेरकों ने बताया कि वे आगे भी पूरी इमानदारी तथा मेहनत से अपना कार्य करती रहेंगी। मगर इस बार जो प्रेरकों के साथ अनुबंध हुआ है वह सही नहीं है। इसके कारण प्रेरकों को अपना घर चलाना मुश्किल हो जाएगा।

प्रेरकों ने कहा कि वे कुछ दिन पहले भी इस संबंध में प्रशासन को अवगत करवा चुके हैं, लेकिन प्रशासन ने अब तक इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की है, जिससे प्रेरकों को चिंता सताने लगी है।

chat bot
आपका साथी