वनमंत्री ने पांगी को दी करोड़ों की सौगात

संवाद सूत्र, पांगी : वन एवं मत्स्य मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी ने पांगी घाटी के दो दिवसीय दौरे के दौरान

By Edited By: Publish:Sat, 18 Oct 2014 01:06 AM (IST) Updated:Sat, 18 Oct 2014 01:06 AM (IST)
वनमंत्री ने पांगी को दी करोड़ों की सौगात

संवाद सूत्र, पांगी : वन एवं मत्स्य मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी ने पांगी घाटी के दो दिवसीय दौरे के दौरान किलाड़ में वन विभाग की ओर से 45 लाख रुपये की लागत से निर्मित प्रकृति पर्यटन विभाग का लोकार्पण किया।

उन्होंने कहा कि भवन के निर्माण से जहां एक ओर पर्यटकों को सुविधा मिलेगी वहीं स्थानीय लोगों को आय का एक साधन उपलब्ध हो जाएगा। इसके अलावा उन्होंने कुमार में 35 लाख की लागत से निर्मित उप स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण किया। इससे कुमार, भटवार व भटौरी क्षेत्र के करीब 1500 से अधिक आबादी लाभान्वित होगी। वहीं, भटौरी में जिम्यंग छोलिंग मंदिर के सौंदर्यीकरण के लिए करीब 35 लाख रुपये देने की घोषणा की। इस दौरान उन्होंने विधिवत पूजा-अर्चना भी की। इस मौके पर महिला मंडल ने एक सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया। वनमंत्री ने उन्हें 2100 रुपये की राशि बतौर इनाम भेंट की। उन्होंने उपरला हमीरकुंड व घीसल में प्राथमिक पाठशाला का लोकार्पण किया। जहां घीसल प्रजामंडल की ओर से एक कार्यक्रम का आयोजन किया।

इस अवसर पर वनमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा के विस्तार के लिए हमेशा ही कृतसंकल्प है। सरकार का हर संभव प्रयास है कि बच्चों को, विशेषकर जनजातीय क्षेत्रों में शिक्षा ग्रहण करने के लिए दूर न जाना पड़े। उधर, मिंधल में 1.39 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली सिंचाई कूहल का शिलान्यास किया। इस कूहल के निर्माण से करीब तीन हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई की व्यवस्था हो जाएगी।

इस अवसर पर ठाकुर सिंह भरमौरी की पत्नी सावित्री भरमौरी, अध्यक्ष जिला परिषद चंबा अमित भरमौरी, अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस कमेटी पांगी देवेंद्र शर्मा, राज्य वन निगम बोर्ड ऑफ डायरेक्टर के सदस्य सुभाष चौहान, ब्लॉक समिति अध्यक्ष अमरदेयी कांटा, जिला परिषद सदस्य पांगी, पंचायत प्रतिनिधी, गैर सरकारी संस्थाओं के प्रतिनिधी, रेजीडेंट कमीश्नर पांगी इंद्र सिंह भारद्वाज, एसडीएम पांगी, तहसीलदार पांगी, बीएमओ पांगी सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी