नयनादेवी में सात किलोमीटर नई एचटी लाइन बिछेगी

हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को एक करोड़ 17 लाख 31 हजार की राशि से निर्मित होने वाली इंटीग्रेटिड पॉवर डिव्लपमेंट योजना का शुभारंभ किया। स्कीम के अंतर्गत श्री नयना देवी जी में 7 किमी की नई एच टी लाईन

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Oct 2018 05:44 PM (IST) Updated:Fri, 26 Oct 2018 05:44 PM (IST)
नयनादेवी में सात किलोमीटर नई एचटी लाइन बिछेगी
नयनादेवी में सात किलोमीटर नई एचटी लाइन बिछेगी

संवाद सहयोगी, स्वारघाट : सांसद अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को एक करोड़ 17 लाख 31 हजार की राशि से निर्मित होने वाली इंटीग्रेटिड पॉवर डेवलपमेंट स्कीम (आइपीडीएस) का श्रीगणेश किया। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत श्री नयनादेवी में सात किलोमीटर नई एचटी लाइन बिछाई जाएगी। इसके अतिरिक्त आठ किमी एलटी लाइन भी बिछेगी तथा 2.6 किमी एलटी लाइनों का नवीनीकरण तथा संवर्धन भी किया जाएगा। इसके अतिरिक्त पांच नए ट्रांसफार्मर स्थापित किए जाएंगे तथा तीन ट्रांसफार्मरों की क्षमता बढ़ाई जाएगी। इस योजना के अंतर्गत बिलासपुर जिला के श्री नयना देवी, घुमारवीं व तलाई के लिए 882.53 लाख की राशि व्यय होने का अनुमान है।

सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि श्री नयनादेवी नगर के उपभोक्ताओं के खराब ¨सगल और थ्री फेस मीटरों को भी बदला जाएगा। इस कार्य के पूर्ण होने से कम वोल्टेज की समस्या का समाधान होगा और आने वाले समय में उपभोक्ताओं की बढ़ती हुई मांग को भी पूर्ण किया जा सकेगा। इंटीग्रेटेड पावर डेवलपमेंट स्कीम का कार्य 31 मार्च, 2019 तक पूर्ण करने के भरपूर प्रयास किए जाएंगे। सांसद ने तीन लाख रुपये की लागत से निर्मित सामुदायिक भवन धलेट का भी शुभारंभ किया तथा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाभार्थियों को राशि स्वीकृत पत्र वितरित किए। इस अवसर पर गृहिणी सुविधा योजना के अंतर्गत 221 निशुल्क गैस कनेक्शन पात्र परिवार को वितरित किए। इस अवसर पर एसडीएम स्वारघाट अनील चौहान, महामंत्री भाजपा राजकुमार, प्रवक्ता श्री नयनादेवी बाल कृष्ण, एससी मोर्चा अध्यक्ष कृष्ण चंद चंदेल, मंडलाध्यक्ष श्री नयनादेवी कैप्टन चौधरी राम, ग्राम पंचायम री की प्रधान कल्पना देवी, बीडीसी चेयरमैन रूप लाल के अतिरिक्त विभिन्न पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधि व संबंधित विभागों के अधिकारी व कर्मचारी तथा स्थानीय गण्यमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी