गो¨बदसागर झील के बीच खराब हुई मोटरबोट, अटकी सांसें

स्थानीय गो¨बदसागर झील में दर्जनों लोगों को लेकर जा रहा एक मोटर बोट बीच रास्ते में ही खराब हो गया। मोटरबोट के इंजन में खराबी आ जाने के कारण यह बंद हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Dec 2018 07:28 PM (IST) Updated:Thu, 13 Dec 2018 07:28 PM (IST)
गो¨बदसागर झील के बीच खराब हुई मोटरबोट, अटकी सांसें
गो¨बदसागर झील के बीच खराब हुई मोटरबोट, अटकी सांसें

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : गो¨बदसागर झील में कई लोगों को लेकर जा रही एक मोटरबोट झील के बीचोंबीच में खराब हो गई। बताया जा रहा है कि इस मोटरबोट के इंजन में खराबी आ जाने के कारण यह बंद हो गया। ऐसे में बोट में सवार लोगों की सांसें काफी देर तक अटकी रही। इस बीच मोटरबोट से ही कुछ लोगों ने सदर थाने को मोबाइल फोन कर इसकी सूचना दी। इसके बाद पुलिस ने तुरंत आपदा प्रबंधन की टीम को बताया। हालांकि आपदा प्रबंधन की टीम के मौके पर पहुंचने से पहले ही मोटरबोट के चालक ने एक अन्य बोट के चालक को फोन पर सूचित कर दिया। इमरजेंसी में लोगों को दूसरी बोट के जरिये उस पार लगाया गया। हालांकि इस दौरान करीब पौने घंटे तक खराब बोट में झील के बीचोंबीच बैठे लोगों के लिए यह समय बेहद खौफनाक रहा।

पुलिस के अनुसार बिलासपुर के नाले के नौण से सीधे ऋषिकेश के लिए निकलने वाली मोटरबोट शाम के समय से गो¨बदगसागर झील के बीच अचानक बंद हो गई। हर रोज इसी समय झील के उस पार रहने वाले लोगों को लेकर जाने वाली यह मोटरबोट बीच झील के रुक गई। इस वजह से लोगों की जान काफी देर तक आफत में फंसी रही। बोट चालक ने फोन कर दूसरी मोटरबोट बुलाई और लोगों को उसमें बिठाकर गंतव्य तक पहुंचाया। उधर, आपदा प्रबंधन की टीम उस समय झील पर पहुंची जब लोग दूसरी मोटरबोट में बैठ कर जा चुके थे।

chat bot
आपका साथी