फोरलेन से बंद सड़क को बहाल करने के लिए डीसी से मिले ग्रामीण

जागरण संवाददाता बिलासपुर फोरलेन निर्माण के दौरान पलसोला क्षेत्र के लिए जाने वाला संपर्क मा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Sep 2021 05:55 PM (IST) Updated:Tue, 07 Sep 2021 05:55 PM (IST)
फोरलेन से बंद सड़क को बहाल करने के लिए डीसी से मिले ग्रामीण
फोरलेन से बंद सड़क को बहाल करने के लिए डीसी से मिले ग्रामीण

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : फोरलेन निर्माण के दौरान पलसोला क्षेत्र के लिए जाने वाला संपर्क मार्ग बंद होने से गांववासियों की चिता बढ़ गई है। इस मसले को लेकर क्षेत्र के निवासी मंगलवार को उपायुक्त बिलासपुर पंकज राय से मिले और उस रास्ते को जल्द बहाल करने की मांग की है।

लोगों का कहना है कि उनके गांव के लिए जाने वाले इस रास्ते के बंद होने से उनकी परेशानियां बढ़ गई हैं। यह रास्ता बंद रहा तो उन्हें अपने घरों को जाने के लिए कई किलोमीटर का अतिरिक्त सफर करना होगा, जबकि पहले बने रास्ते को बहाल कर दिया जाए तो उसमें किसी का कोई नुकसान नहीं होगा। गौर हो कि इस मामले पर गुस्साए लोगों ने कुछ दिन पहले धरना प्रदर्शन भी किया था।

लोगों का प्रतिनिधित्व करते हुए बंबर ठाकुर ने बताया कि कीरतपुर से नेरचौक के लिए बनाए जा रहे फोरलेन का निर्माण गाबर कंपनी कर रही है, लेकिन यह कंपनी लोगों की सुविधाओं का ख्याल नहीं रख रही है। फोरलेन बनने से पहले ही गांव की सड़क बंद हो रही है, जिस कारण अब गांव के लोगों को वाया भटोली-सनौटी-मल्यावर-धमाओ से होकर जाना पड़ेगा। यह रास्ता ग्रामीणों को अत्याधिक लंबा पड़ेगा। लोगों का कहना है कि हमारे गांवों की करीब 400 बीघा जमीन की आवाजाही के लिए मात्र यही सड़क है।

इसके साथ ही सड़क से हमारी बावड़ी नष्ट हो गई है, उसके स्थान पर हैंडपंप लगाया जाए। उपरोक्त गांव से गाबर कंपनी में किसी भी युवा को रोजगार नहीं दिया गया है, उपरोक्त कंपनी नालों व खड्डों में अवैध रूप से डंपिग कर रही है, जिससे किसानों की उपजाऊ भूमि का कटाव हो रहा है। ऐसे कार्यों को तुरंत बंद करवाया जाए ।

इस मौके पर पूर्व विधायक बंबर ठाकुर के साथ स्थानीय लोग मस्तराम, जीतराम, अमर सिंह, झंडू राम, संजीव कुमार, सीताराम, हरदयाल सिंह, नंद लाल, बालकराम, लेख राम, प्रकाश चंद, प्रवीण कुमार, राजेंद्र कुमार, रणजीत सिंह, करतार सिंह, रतनलाल, संजीव कुमार उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी