घुमारवीं, शाहतलाई, झंडूता, नयनादेवी में लगेंगे डिस्पले बोर्ड

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : जिला मुख्यालय के बाजार में जिला प्रशासन ने हर रोज सब्जी के दाम बताने के लिए

By Edited By: Publish:Sun, 29 Nov 2015 05:39 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2015 05:39 PM (IST)
घुमारवीं, शाहतलाई, झंडूता, नयनादेवी में लगेंगे डिस्पले बोर्ड

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : जिला मुख्यालय के बाजार में जिला प्रशासन ने हर रोज सब्जी के दाम बताने के लिए डिस्पले बोर्ड लगाने के बाद अन्य स्थानों पर बोर्ड लगाने की तैयारी कर ली है। यह डिस्पले बोर्ड हर रोज उपभोक्ताओं को होलसेल सब्जी व फलों के दाम बताएंगे। एक ओर जहां अब सब्जी विक्रेताओं की मनमर्जी रुकेगी, वहीं उपभोक्ताओं को भी लाभ मिलेगा। यही नहीं दुकानदार की मनमानी होने पर उपभोक्ता प्रशासन से शिकायत भी कर सकता है।

जिला प्रशासन ने सभी दुकानदारों को दुकानों के बाहर रेट लिस्ट लगाने के निर्देश दिए हैं। अवहेलना होने पर कार्रवाई के लिए भी चेतावनी दी गई है। जिला मुख्यालय में जिला मार्केट कमेटी की ऊपरी मंजिल पर डिस्पले बोर्ड लगाया गया है। जहां ऑनलाइन सब्जियों व फलों के दाम कभी भी देखे जा सकते हैं। बोर्ड लगने से दुकानदारों की मनमानी पर भी अंकुश लगा है। इसके चलते जिला उपायुक्त मानसी सहाय ठाकुर ने जिला के अन्य महत्वपूर्ण स्थलों में भी डिस्पले बोर्ड लगाने का निर्णय लिया है। जिसके लिए बजट प्लान तैयार किया जा रहा है। अब घुमारवीं, झंडूता, शाहतलाई और नयनादेवी में डिसप्ले बोर्ड लगाए जाने की योजना है। फिलहाल अभी तक सूचनापट्ट पर ही हर रोज सब्जी व फलों के दाम अंकित किए जाने का निर्णय हुआ है। अभी हाल ही में उपायुक्त की अध्यक्षता में इस मामले को लेकर बैठक हुई है। उपायुक्त मानसी ने कहा है कि जल्द ही जिला के महत्वपूर्ण स्थलों पर भी सब्जी व फलों के दामों से जनता को अवगत करवाए जाने के मद्देनजर डिसप्ले बोर्ड लगाए जाएंगे।

उधर, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी डॉ. चांद प्रकाश शर्मा ने कहा कि जिला मुख्यालय के बाद अब घुमारवीं, झंडूता, शाहतलाई और नयनादेवी में भी डिसप्ले बोर्ड लगाए जाएंगे। इससे लोगों को रोजाना सब्जी व फलों के दामों के बारे में जानकारी रहेगी।

chat bot
आपका साथी