स्कूल के अव्वल विधार्थियों को पंचायत करेगी सम्मानित

शहीद एमएल वर्मा वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ललहाड़ी कलां के अव्वल विद्यार्थियों को ग्राम पंचायत ललहाड़ी कलां स्वतंत्रता दिवस पर सम्मानित करेगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 May 2019 09:15 AM (IST) Updated:Mon, 20 May 2019 09:15 AM (IST)
स्कूल के अव्वल विधार्थियों को पंचायत करेगी सम्मानित
स्कूल के अव्वल विधार्थियों को पंचायत करेगी सम्मानित

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : शहीद एमएल वर्मा वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ललहाड़ी कलां के अव्वल विद्यार्थियों को ग्राम पंचायत ललहाड़ी कलां स्वतंत्रता दिवस पर सम्मानित करेगी।

गांव की सरपंच रूही के पति एडवोकेट विरेंद्र ने बताया कि बारहवीं के स्कूल टॉपर और दूसरे स्थान पर रहने वाले दोनों छात्रों को लैपटॉप व टेबलेट देकर सम्मानित किया जाएगा। प्रधानाचार्य धर्मसिंह राठी और उनकी पूरी टीम को शुभकामनाएं दी। प्रधानाचार्य धर्मसिंह राठी ने कहा कि सभी अध्यापकों और बच्चों की मेहनत रंग लाई है जिन्होंने निष्ठा और लगन से अपना काम किया है। बता दें कि ग्राम पंचायत ललहाड़ी कलां ने पुरस्कार योजना चला रखी है कि कक्षा बारहवीं में जो छात्र प्रथम आता है उसको लैपटॉप दिया जाता है। दूसरे स्थान पर रहने वाले को टैबलेट देकर सम्मानित किया जाता है। इसका असर यह हुआ कि विद्यालय में जहां दाखिला बढ़ा है, वहीं पुरस्कार पाने के लिए बच्चों में प्रतिस्पर्धा की भावना बढ़ी है, जिसके परिणाम स्वरूप शिक्षा के स्तर में जबरदस्त उछाल आया है।इस वर्ष कक्षा बारहवीं में साहिल समेसिंह 500 में से 431 अंक लेकर प्रथम स्थान पर रहे है। साहिल ओमप्रकाश 418 अंक लेकर दूसरे स्थान पर रहा।अब इन दोनों छात्रों को ग्राम पंचायत स्वतंत्रता दिवस पर सम्मानित करेगी। इस मौके महेंद्र सिंह कलेर, राजबीर सिंह, सुभाष चंदाखेड़ी, संजीव कुमार, सुदेश कुमार, सतेंद्र गिल, महेंद्रपाल, चमन लाल, कर्मबीर, सुभाष और अजय कुमार मौजूद थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी