जन्माष्टमी पर कोरोना पर भारी पड़ी आस्था, मास्क लगाकर कान्हा के दर्शन के लिए पहुंचे श्रद्धालु

जो लोग किसी कारणवश दर्शन के लिए मंदिरों में नहीं पहुंच पाए उन्हें दैनिक जागरण की ओर से फेसबुक पेज के जरिए लाइव प्रोग्राम दिखा गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 06:50 AM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 06:50 AM (IST)
जन्माष्टमी पर कोरोना पर भारी पड़ी आस्था, मास्क लगाकर कान्हा के दर्शन के लिए पहुंचे श्रद्धालु
जन्माष्टमी पर कोरोना पर भारी पड़ी आस्था, मास्क लगाकर कान्हा के दर्शन के लिए पहुंचे श्रद्धालु

जागरण संवाददाता, यमुनानगर :

जन्माष्टमी पर कोरोना पर आस्था भारी पड़ी। श्रद्धालुओं ने शारीरिक दूरी बनाकर ट्विन सिटी के मंदिरों में लड्डू गोपाल के दर्शन किए और पालना झुलाया। श्रद्धालु मास्क पहनकर ही मंदिरों में पहुंचें। जो लोग किसी कारणवश दर्शन के लिए मंदिरों में नहीं पहुंच पाए, उन्हें दैनिक जागरण की ओर से फेसबुक पेज के जरिए लाइव प्रोग्राम दिखा गया। दैनिक जागरण इस पहल की शहरवासियों ने सराहना की। रात को 12 बजे यमुनानगर स्थित सनातन धर्म मंदिर में भगवान श्रीकृष्ण व अन्य देवी देवताओं की आरती के उपरांत , विधिवत रूप से भोग लगाया गया। जिसके बाद श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरित किया गया।

सनातन धर्म मंदिर कमेटी प्रधान हंसराज ढिगरा ने बताया कि श्रीकृष्ण जन्मोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। शाम से ही मंदिर में श्रद्धालुओं का आवागमन शुरू हो गया, जो कि रात 12 बजे तक जारी रहा। वहीं सेक्टर 17 स्थिति राधाकृष्ण मंदिर के पुजारी पंडित जयकिशन उपाध्याय के मुताबिक केंद्र व राज्य सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक जन्माष्टमी मनाई गई। शारीरिक दूरी का ख्याल रखा गया। मंदिर में सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई।

आस्था खींच लाई मंदिर में

गोविदपुरा के डा. सचिन के मुताबिक कोरोना के चलते जन्माष्टमी पर भगवान के दर्शन दुर्लभ हो गए हैं। यह आस्था ही है, जो उन्हें मंदिर में खींच लाई है। घर में पूजा अर्चना करने के बाद वे परिजनेां के साथ मंदिर में दर्शन के लिए आए हैं। उन्होंने केंद्र व राज्य सरकार की सभी गाइडलाइंस की पालना की है। श्रद्धालु रूचि ओबरॉय के मुताबिक मंदिर में दर्शन करने के बाद दिल को तसल्ली मिली है। पहले मंदिरों में जहां दर्शन करने वालों की लाइन नहीं टूटती थी, अब कोरोना ने सभी चीजों पर एकदम से ब्रेक लगा दिया है। मंदिरों की सजावट देखकर गदगद हुए श्रद्धालु

सेक्टर 17 स्थित राधा कृष्ण मंदिर व मॉडल टाउन स्थित सनातन धर्म मंदिर को जन्माष्टमी पर मंदिरों को लड़ियों और गुब्बारों से सजाया। जिसकी भव्यता ने श्रद्धालुओं को अपनी ओर आकर्षित किया।

chat bot
आपका साथी