प्रदर्शन करते हुए शिक्षा मंत्री के आवास तक पहुंचे कर्मचारी

सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के बैनर तले जिला व कैथल के कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया। इसके बाद नायब तहसीलदार को मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 07:40 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 07:40 AM (IST)
प्रदर्शन करते हुए शिक्षा मंत्री के आवास तक पहुंचे कर्मचारी
प्रदर्शन करते हुए शिक्षा मंत्री के आवास तक पहुंचे कर्मचारी

जागरण संवाददाता, यमुनानगर :

सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के बैनर तले जिला व कैथल के कर्मचारियों ने रविवार को प्रधान महीपाल सोडे व जरनैल सिंह की अध्यक्षता में शिक्षा मंत्री के निवास पर प्रदर्शन किया। उन्होंने नौकरी से निकाले गए पीटीआइ सहित स्वास्थ्य विभाग व आइटीआइ से ठेका कर्मचारियों को वापस ड्यूटी पर लेने की मांग की गई। इस दौरान भारी सुरक्षा बल तैनात था। कर्मचारियों को रास्ते में रोक लिया गया। बाद में नायब तहसीलदार ओमप्रकाश को कर्मचारियों ने सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा।

सर्व कर्मचारी संघ के राज्य महासचिव सतीश सेठी ने कहा कि अपने वादों को पूरा करने की बजाय कोरोना की आड़ में सरकार जन-विरोधी नीतियां बना रही हैं। संघ ने फरवरी महीने में सभी विधायकों को ज्ञापन देकर अपील की थी कि बजट सत्र में भाजपा-जजपा गठबंधन ने कच्चे कर्मचारियों को पक्का करन, पुरानी पेंशन बहाली व पंजाब के समान वेतन एवं पेंशन की घोषणा पत्र में जो वादे किए थे उन्हें पूरा किया जाए। जिला सचिव राजपाल सांगवान व कैथल से शीनू बेनीवाल ने कहा कि कम छात्र संख्या के नाम पर 1057 प्राइमरी व मिडिल स्कूलों को बंद कर दिया है। इससे इन विद्यालयों में मामूली वेतन पर काम करने वाले हजारों पार्ट टाइम स्वीपर, मिड डे मील वर्कर व एजूसेट चौकीदार के रोजगार पर संकट के बादल मंडरा गए है। रोडवेज में प्राइवेट बसें शामिल कर एक हजार ड्राइवर को सरप्लस कर दिया गया है। इसी प्रकार आरोही स्कूलों, टूरिज्म व अन्य विभागों के हजारों कर्मचारियों को तीन से पांच माह का वेतन नहीं मिला है। बिजली कर्मचारी नेता मनजिद्र सिंह ने कहा कि सरकार प्री-मेच्योर रिटायरमेंट, प्रमोशन में टेस्ट व ऑनलाइन ट्रांसफर के नाम पर कर्मचारियों को दूर दराज बदल कर उत्पीड़न कर रही है। इस मौके पर जोत सिंह, सीटू कोषाध्यक्ष रामकुमार कांबोज, मदन राणा, सोमनाथ, राजकुमार ससौली, गुलशन भारद्वाज, रिकू कुमार मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी