बूथ में मोबाइल ले जाने पर था प्रतिबंध, ईवीएम में वोट डालने के वीडियो वायरल

विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को हुए मतदान में ईवीएम की सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई है। गांवों में बने बूथों में लोग मोबाइल लेकर गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Oct 2019 07:30 AM (IST) Updated:Wed, 23 Oct 2019 07:30 AM (IST)
बूथ में मोबाइल ले जाने पर था प्रतिबंध, ईवीएम में वोट डालने के वीडियो वायरल
बूथ में मोबाइल ले जाने पर था प्रतिबंध, ईवीएम में वोट डालने के वीडियो वायरल

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को हुए मतदान में ईवीएम की सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई है। गांवों में बने बूथों में लोग मोबाइल लेकर गए। वहां पर उन्होंने ईवीएम में वोट डालते हुए का वीडियो बनाया और फिर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया, जबकि किसी भी मतदाता को बूथ के अंदर मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं थी।

मंगलवार को ईवीएम में वोट डालने के दो वीडियो वायरल हुए। इनमें से एक जगाधरी विधानसभा का तथा दूसरा साढौरा विधानसभा का है। क्योंकि दोनों में ईवीएम में प्रत्याशियों के फोटो अलग-अलग हैं। ये वीडियो 10 से 11 सेकेंड के हैं। दोनों मतदाता जब वोट डालने के लिए पर्दे के पीछे ईवीएम के पास जाते हैं, तो वे वीडियो बनाते हैं। वीडियो में यह भी दिख रहा है कि वे किस प्रत्याशी को वोट दे रहे हैं।

पैरामिल्ट्री फोर्स ने नहीं जाने दिया मोबाइल

जिन पोलिग स्टेशनों पर पैरामिल्ट्री फोर्स तैनात थी, वहां पर किसी को भी मोबाइल अंदर ले जाने नहीं दिया। जबकि जहां पर हरियाणा पुलिस और होम गार्ड के जवान थे, वहां पर मोबाइल को अंदर ले जाने में ढिलाई बरती गई। बूथ के अंदर जाने वाले मतदाताओं की तलाशी नहीं ली गई। जगाधरी विधानसभा की आरओ पूजा चांवरिया के मोबाइल एवं कार्यालय के लैंडलाइन फोन पर ईवीएम बारे संपर्क किया गया, लेकिन बात नहीं हो पाई।

chat bot
आपका साथी