पं. दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के तहत बस्तियों में हो रहा उजाला: जैन

ुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा कि शहर की डेढ़ दर्जन बस्तियों को अंधकार से उजाले की ओर ले जाने में पंडित दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना मील का पत्थर साबित हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Jun 2020 04:26 PM (IST) Updated:Thu, 18 Jun 2020 04:26 PM (IST)
पं. दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के तहत बस्तियों में हो रहा उजाला: जैन
पं. दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के तहत बस्तियों में हो रहा उजाला: जैन

जागरण संवाददाता, सोनीपत : मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा कि शहर की डेढ़ दर्जन बस्तियों को अंधकार से उजाले की ओर ले जाने में पंडित दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना मील का पत्थर साबित हो रही है। उन्होंने कहा कि शहर में बेहतर रात्रि प्रकाश के लिए स्ट्रीट लाइट्स लगाने का काम तेजी से चल रहा है और वर्तमान में 2 हजार से ज्यादा लाइटें लगाई जा चुकी हैं।

शहर की ऋषि कॉलोनी में योजना के तहत लगाई गई 103 स्ट्रीट लाइट का नागरिकों की मौजूदगी में लोकार्पण किया। उन्होंने कहा पूर्व मंत्री कविता जैन के प्रयासों से शहर की डेढ़ दर्जन बस्तियों को ज्योति योजना के दायरे में लाते हुए उनमें रात्रि प्रकाश की व्यवस्था को सुधारने के लिए कदम बढ़ाए गए थे, जो आज सकारात्मक परिणाम दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि शहर में 4.29 करोड़ रुपये की लागत से पहले चरण में 85 किलोमीटर लाइन लगाते हुए तीन हजार लाइट लगाने का लक्ष्य रखा गया था, जिसमें से 2000 से अधिक लाइट लग चुकी हैं। अब तक सुंदर सांवरी, डेहा बस्ती, श्रीनगर कॉलोनी, ऋषि कॉलोनी, हनुमान नगर, खन्ना कॉलोनी, खान कॉलोनी, ज्ञान नगर, वाल्मीकि बस्ती, धानक बस्ती, ईदगाह कॉलोनी में लाइट लग चुकी हैं। उन्होंने कहा कि धीरे-धीरे इस योजना के दायरे में आई सभी बस्तियों को पूरा किया जा रहा है। इस मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष सुरेंद्र मदान, मनोज शर्मा, सुरेश, कुलदीप, दिनेश मास्टर, राजेंद्र सैनी, बाबू राम सैनी, रमेश भारद्वाज, संदीप, रामफल शर्मा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी