नशे को खत्म करने के लिए युवाओं ने बनाई रणनीति

जागरण संवाददाता सिरसा टाउन पार्क में ड्रग फ्री टीम सिरसा व शहीद भगत सिंह ब्रिगेड के संयु

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Oct 2019 10:53 PM (IST) Updated:Tue, 15 Oct 2019 06:13 AM (IST)
नशे को खत्म करने के लिए युवाओं ने बनाई रणनीति
नशे को खत्म करने के लिए युवाओं ने बनाई रणनीति

जागरण संवाददाता, सिरसा: टाउन पार्क में ड्रग फ्री टीम सिरसा व शहीद भगत सिंह ब्रिगेड के संयुक्त तत्वावधान में नशे को रोकने के लिए बैठक हुई। नशे के खिलाफ युवाओं ने हुंकार भरी। बैठक में युवाओं ने एकजुट होकर नशे के खिलाफ अभियान चलाने का फैसला लिया। युवाओं ने कहा कि जिले का कोई गांव नहीं बचा है जो हेरोइन या फिर अन्य नशे की गिरफ्त में न हो।

-- युवा वर्ग नशे से रहे दूर

ड्रग फ्री सिरसा के प्रधान गुरमेज सिंह व शहीद भगत सिंह ब्रिगेड के प्रधान गुरमेज सिंह व कुलदीप सुथार ने संयुक्त रूप से कहा कि नशा आज परिवारों को बर्बाद कर रहा है। युवा वर्ग नशे से दूर रहे। नशे के सौदागरों पर कार्रवाई इसलिए नहीं होती, क्योंकि नशे के सौदागरों को राजनेताओं व पुलिस प्रशासन का संरक्षण प्राप्त होता है। इसलिए हमें अब एकजुट होना होगा और नशे के खिलाफ लड़ाई लड़नी होगी। अगर ऐसा नहीं किया गया तो वर्तमान पीढ़ी की भांति भविष्य की पीढ़ी को भी नशा बर्बाद कर देगा।

नशे को रोकने के लिए चलाई जाएगी मुहिम

गुरमेज सिंह ने कहा कि नशे के खिलाफ अब यह मुहिम थमेगी नहीं और नशे का नाश करेगी। उन्होंने कहा कि पिछले काफी समय से चिट्टे के नशे की लत बढ़ती जा रही है, जिससे युवा नशे की चपेट में आकर आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने के साथ-साथ मौत के मुंह में जा रहे हैं। इस अवसर पर विनोद जाट, सुरेंद्र सिंह, ज्ञान सिंह, चिक्की मेहता, साजन सिंह, नवनीत कंबोज, मुनीश, हैरी हमराज, बलविद्र धींगड़ा, साजन सिंह, अरुण बांसल व प्रेम सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी