राज्यपाल के जाते ही एमडीयू में चार छात्रों पर फायरिंग, हमलावरों की हुई पहचान; रुपयों के विवाद के चलते हुई वारदात

पुलिस के मुताबिक वारदात से एक घंटा पहले ही राज्यपाल वहां से जा चुके थे। प्राथमिक जांच में पता चला है कि कोचिंग सेंटर संचालक विजय नाम के व्यक्ति के साथ रुपयों को लेकर विवाद चल रहा है जिसके चलते यह वारदात हुई है।

By Amit SinghEdited By: Publish:Sun, 04 Sep 2022 05:31 AM (IST) Updated:Sun, 04 Sep 2022 05:31 AM (IST)
राज्यपाल के जाते ही एमडीयू में चार छात्रों पर फायरिंग, हमलावरों की हुई पहचान; रुपयों के विवाद के चलते हुई वारदात
एमडीयू में चार छात्रों पर फायरिंग रुपयों के चलते हुई वारदात

जागरण संवाददाता, रोहतक: एमडीयू (महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय) कैंपस में एनएसयूआइ के नेता समेत चार छात्रों को स्कार्पियो सवारों ने गोली मार दी। इसमें चारों गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वारदात से 45 मिनट पहले ही राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय अपने काफिले के साथ कैंपस से निकले थे। कैंपस में शनिवार को राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय का कार्यक्रम था। इसमें शिक्षकों और शोधार्थियों को रिसर्च प्रमोशन इंसेंटिव्स अवार्ड व बेस्ट थीसिस अवार्ड दिए गए थे।

शाम करीब पांच बजे यह कार्यक्रम खत्म हो गया। इसके बाद राज्यपाल वहां से करीब पौने छह बजे बाहर निकले। राज्यपाल के निकलने के करीब 45 मिनट बाद आसन गांव निवासी सुशील हुड्डा, पीएचडी छात्र कुलदीप हुड्डा, झज्जर के दुबलधन निवासी विद्युत और खेड़ी आसरा गांव निवासी हर्ष उर्फ हरीश लाइब्रेरी के पास अपनी कार के पास खड़े हुए थे। सुशील हुड्डा एनएसयूआइ छात्र संगठन का नेता भी रह चुका है। इसी दौरान वहां पर दो स्कार्पियो में कई युवक पहुंचे, जिन्होंने आते ही सुशील हुड्डा से पांच लाख रुपये मांगे। सुशील व उसके साथियों ने इतने रुपये देने से मना कर दिया। उनके बीच में काफी झड़प हुई। तभी एक आरोपित ने कुलदीप को गोली मार दी। इससे वहां पर भगदड़ मच गई। इसके बाद आरोपित ने एक के बाद एक चारों को गोली मार दी। आरोपितों ने अपनी एक स्कार्पियो वहां छोड़ दी और दूसरी स्कार्पियो में वहां से भागने लगे।

सुशील हुड्डा और उसके साथियों ने भी अपनी कार से हमलावरों का पीछा किया, लेकिन वह भागने में कामयाब रहे। इस घटना के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन और पुलिस में भी हड़कंप मच गया। चारों को पहले पीजीआइएमएस में भर्ती कराया गया। वहां से निजी अस्पताल में रेफर कर दिया गया। आरोपितों की गाड़ी सीसीटीवी में भी कैद हो गई। पुलिस के मुताबिक वारदात से एक घंटा पहले ही राज्यपाल वहां से जा चुके थे। प्राथमिक जांच में पता चला है कि कोचिंग सेंटर संचालक विजय नाम के व्यक्ति के साथ रुपयों को लेकर विवाद चल रहा है, जिसके चलते यह वारदात हुई है। आरोपितों की पहचान हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी