Rewari Crime News: उप तहसील कार्यालय से कंप्यूटर व लैपटाप चोरी, कामकाज हुआ ठप

Rewari Crime हरियाणा के रेवाड़ी में उप तहसील कार्यालय से कंप्‍यूटर व लैपटाप चोरी कर लिया गया। इससे कामकाज ठप हो गया। अगले दिन सुबह आपरेटर के पहुंचने पर चोरी का पता लगा और पुलिस को सूचना दी गई।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Fri, 31 Mar 2023 02:30 PM (IST) Updated:Fri, 31 Mar 2023 02:30 PM (IST)
Rewari Crime News: उप तहसील कार्यालय से कंप्यूटर व लैपटाप चोरी, कामकाज हुआ ठप
उप तहसील कार्यालय से कंप्यूटर व लैपटाप चोरी, कामकाज हुआ ठप

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: जिले के गांव डहीना स्थित उप तहसील में चोरों ने सेंध लगा दी। चोर तहसील से कंप्यूटर सिस्टम, लैपटाप व अन्य सामान चोरी कर ले गए। अगले दिन सुबह आपरेटर के पहुंचने पर चोरी का पता लगा और पुलिस को सूचना दी गई। उप तहसील कार्यालय के निकट ही डहीना पुलिस चौकी बनी हुई है, लेकिन पुलिस को चोरी की भनक नहीं लग पाई। पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद जांच शुरू की है। चोरी की घटना के बाद तहसील में आम लोगों के कार्य भी नहीं हो पा रहे है।

सुबह लगा चोरी का पता

पुलिस के अनुसार डहीना स्थित उप तहसील कार्यालय में 29 मार्च की सुबह आपरेटर पहुंचे तो कार्यालय से कंप्यूटर व अन्य सामान गायब था। कार्यालय से एक कंप्यूटर, दो सीपीयू, लैपटाप, यूएसबी कनेक्टर, जीपीएफ मशीन, आइरेस मशीन व फिंगर स्कैनर गायब था। दिनेश ने कार्यालय में चोरी होने की जानकारी नायब तहसीलदार रवि कुमार को दी, जिसके बाद डहीना पुलिस को सूचित किया गया। सूचना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू की।

पुलिस को नहीं लगी भनक

डहीना उपतहसील के पास ही डहीना पुलिस चौकी बनी हुई है, लेकिन पुलिस को रात को कार्यालय में चोरों द्वारा सेंध लगाने की भनक नहीं लग पाई, जिससे सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े हो रहे है। फिलहाल डहीना चौकी पुलिस ने नायब तहसीलदार रवि कुमार की शिकायत पर चोरी की प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू की है। अभी चोरों के बारे में कोई सुराग नहीं लग पाया है।

दो दिन से ठप है काम

उप तहसील कार्यालय से कंप्यूटर, लैपटाप व अन्य सामान चोरी होने से आम लोगों का काम भी प्रभावित हो रहा है। तहसील में जमीन की रजिस्ट्री, जमीन की फर्द निकालने, रिहायशी व जाति प्रमाण पत्र सहित अन्य कार्य नहीं हो पा रहे है। तहसील में आने वाले लोगों को निराश होकर वापस लौटना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी