Haryana News: दोस्त के डेबिट कार्ड से की खरीदारी, कार में डलवाया पेट्रोल; कर ली 58 हजार की ठगी

Haryana News गुरुग्राम के रहने वाले एक युवक के दोस्त ने ही उससे 58 हजार की धोखाधड़ी की। दोस्त ने डेबिट कार्ड चोरी कर लिया और उससे खरीददारी की। पीड़ित ने पेट्रोल पंप के सीसीटीवी कैमरों की जांच की तो धोखाधड़ी का पता लगा और पुलिस को शिकायत दी गई।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 29 Mar 2023 10:16 AM (IST) Updated:Wed, 29 Mar 2023 10:16 AM (IST)
Haryana News: दोस्त के डेबिट कार्ड से की खरीदारी, कार में डलवाया पेट्रोल; कर ली 58 हजार की ठगी
दोस्त के डेबिट कार्ड से की खरीदारी, कार में डलवाया पेट्रोल; कर ली 58 हजार की ठगी

रेवाड़ी, जागरण संवाददाता। गुरुग्राम के रहने वाले एक युवक के दोस्त ने ही डेबिट कार्ड चोरी कर लिया और 58 हजार रुपए की धोखाधड़ी कर दी। आरोपित ने दोस्त के डेबिट कार्ड से कई जगह खरीदारी भी की और कार में पेट्रोल भी डलवाया। मोबाइल पर बैंक खाते से रुपये कटने के मैसेज आने के बाद पीड़ित ने पेट्रोल पंप के सीसीटीवी कैमरों की जांच की तो धोखाधड़ी का पता लगा और पुलिस को शिकायत दी गई। धारूहेड़ा थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

कार लेकर गया था दोस्त

पुलिस को दी शिकायत में गुरुग्राम के गांव बोहड़ा खुर्द के रहने वाले परमेंद्र ने अपनी शिकायत में कहा है कि उन्होंने औद्योगिक कस्बा धारूहेड़ा स्थित चांद कॉलोनी में प्लॉट लिया हुआ है। प्लाट में उन्होंने एक आरओ प्लांट लगाया हुआ है। गांव अलावलपुर के रहने वाले शक्ति उर्फ कृष्ण का उसके पास आना जाना था। मंगलवार को शक्ति उसके आरओ प्लांट पर आया और उससे किसी काम जाने के लिए कार की चाबी मांगी थी। उन्होंने अपनी कार शक्ति को दे दी। कार में ही उनका पर्स भी रखा हुआ था, जिसमें डेबिट कार्ड व अन्य कागजात थे।

मोबाइल आने लगे मैसेज

परमेंद्र के अनुसार शक्ति जब उसे वापस गाड़ी देकर गया तो पर्स में रखा डेबिट कार्ड नहीं मिला। रात के वक्त उसके मोबाइल फोन पर डेबिट कार्ड से पैसे कटने के मैसेज आने शुरू हो गए। उन्होंने शक्ति सिंह को फोन कर डेबिट कार्ड के बारे में पूछा तो आरोपित ने साफ मना कर दिया। परमेंद्र ने जिस पेट्रोल पंप से उनके कार्ड के जरिए ट्रांजेक्शन हुई थी, वहां पहुंच कर सीसीटीवी कैमरे चेक किए तो आरोपित शक्ति उनके डेबिट कार्ड से पेट्रोल खरीदते हुए दिखाई दिया।

58 हजार रुपये की धोखाधड़ी

परमेंद्र ने बताया कि उनके बैंक खाते से आरोपित शक्ति ने 58 हजार रुपये की ट्रांजेक्शन की है। पेट्रोल भरवाने के अलावा उसने अन्य जगह भी उसके डेबिट कार्ड से ट्रांजेक्शन की। परमेंद्र ने बैंक से डिटेल निकलवाई तो डेबिट कार्ड से शॉपिंग का भी पता लगा। धारूहेड़ा थाना पुलिस ने आरोपित शक्ति के विरुद्ध धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी