पाकिस्तानी युवती ने जयपुर घूमने के बहाने सेना को जवान को किया हनी ट्रैप, हरियाणा में गिरफ्तार

भारतीय सेना की खुफिया सूचनाएं भेजने के आरोप में गुरुग्राम स्पेशल टास्क फोर्स ने दिल्ली-जयपुर हाइवे पर धारूहेड़ा के निकट से सेना के एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को गिरफ्तार किया है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Thu, 17 Sep 2020 06:50 PM (IST) Updated:Fri, 18 Sep 2020 12:25 PM (IST)
पाकिस्तानी युवती ने जयपुर घूमने के बहाने सेना को जवान को किया हनी ट्रैप, हरियाणा में गिरफ्तार
पाकिस्तानी युवती ने जयपुर घूमने के बहाने सेना को जवान को किया हनी ट्रैप, हरियाणा में गिरफ्तार

रेवाड़ी, कृष्‍ण कुमार। भारतीय सेना की खुफिया सूचनाएं भेजने के आरोप में गुरुग्राम स्पेशल टास्क फोर्स ने दिल्ली-जयपुर हाइवे पर धारूहेड़ा के निकट से सेना के एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ ने आरोपित सेना के कर्मचारी को रेवाड़ी पुलिस को सौंप दिया है। धारूहेड़ा थाने में आरोपित जवान के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर अदालत से पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया गया है। आरोपित रेवाड़ी के गांव दखोरा का रहने वाला है तथा वर्तमान में छुट्टी लेकर घर आया हुआ था।

ऐसे होता था सूचनाओं का आदान-प्रदान

छुट्टी खत्म होने के बाद बुधवार की रात को वापस जयपुर लौट रहा था। गांव दखोरा निवासी महेश कुमार सेना की मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है तथा वर्तमान में जयपुर में तैनात है। करीब दो साल से वह पाकिस्तान की एक लड़की के संपर्क में था तथा वाट्सएप व फेसबुक के जरिए बात होती थी। महेश सेना की खुफिया सूचनाएं लड़की को देता था। इसके बदले में महेश को पैसे भी दिए गए थे।

घूमने की बात बोलकर मंगवाती थी वीडियो

गुरुग्राम एसटीएफ को महेश के बुधवार की रात को धारूहेड़ा में होने की सूचना मिली थी। सूचना के बाद एसटीएफ के इंस्पेक्टर आनंद कुमार व धारूहेड़ा अपराध अनुसंधान शाखा की टीम ने महेश को धारूहेडा बस स्टैंड से गिरफ्तार कर लिया। अभी तक की जांच में सामने आया है कि महेश से पाकिस्तानी लड़की से फेसबुक व वाट्सएप के जरिए बातें होती थी। वह करीब दो साल से पाकिस्तानी लड़की के संपर्क में था। लड़की ने पहले महेश से दोस्ती की तथा फिर जयपुर घूमने आने के बात कह कर फोटो और वीडियो मंगाई।

धीरे-धीरे जाल में फंसता गया

धीरे-धीरे महेश उसके जाल में फंसता चला गया तथा सेना की खुफिया सूचनाएं भी देना शुरू कर दी। हनीट्रेप में फंसे महेश को कई बार रुपये दिए जाने के सबूत भी सामने आए है। अदालत से आरोपित को रिमांड पर लिया गया है। एसटीएफ को खुफिया एजेंसी से इनपुट मिलने के बाद महेश को गिरफ्तार किया गया है। महेश 6 दिन पूर्व ही गांव दखौरा स्थित अपने घर पर छुट्टी आया था। छुट्टी बिताने के बाद बीती रात ही वह जयपुर जा रहा था। महेश के पिता आज भी मेहनत मजदूरी करते हैं। महेश की बड़ी बहन हरियाणा पुलिस में तैनात है तथा वर्तमान में उनकी ड्यूटी नारनौल में है। तीन भाई-बहनों में महेश मंझला है। महेश का छोटा भाई घर पर ही रहता है। गांव से मिली जानकारी के अनुसार जनवरी 2019 में महेश की शादी हुई थी। दैनिक जागरण की टीम जब महेश के घर पर पहुंची तो परिवार के लोगों ने कहा कि उनको इस बाबत अभी तक किसी ने भी कोई जानकारी नहीं दी। महेश के चाचा ने कहा कि यह जानकारी मिलने के बाद वे लोग हैरान हैं। महेश ऐसा कर रहा होगा इसका हमें यकीन ही नहीं होता।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी