महिला के खाते से धोखाधड़ी कर निकाले 30 हजार रुपये

जागरण संवाददाता रेवाड़ी साइबर ठगों द्वारा लोगों के खाते से पैसे निकाल कर ठगी करने की वारदातें थम नहीं रही है। रविवार की रात को शहर निवासी एक महिला के खाते से तीस हजार रुपये निकल गए। मोबाइल पर मैसेज आने के बाद उन्हें पैसे निकलने के बारे में पता लगा जिसके बाद पुलिस को शिकायत दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Nov 2019 10:38 PM (IST) Updated:Thu, 28 Nov 2019 06:17 AM (IST)
महिला के खाते से धोखाधड़ी कर निकाले 30 हजार रुपये
महिला के खाते से धोखाधड़ी कर निकाले 30 हजार रुपये

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: साइबर ठगों की ओर से लोगों के खाते से पैसे निकालकर ठगी करने की वारदातें थम नहीं रही हैं। रविवार की रात को शहर निवासी एक महिला के खाते से तीस हजार रुपये निकल गए। मोबाइल पर मैसेज आने के बाद उन्हें पैसे निकलने के बारे में पता लगा, जिसके बाद पुलिस को शिकायत दी गई। दो दिन पूर्व जनसंपर्क विभाग विभाग के पूर्व सहायक निदेशक सतीश जोशी के खाते से भी 80 हजार रुपये निकल गए थे।

पुलिस को दी शिकायत में शहर निवासी सुनीता रानी ने कहा है कि काठमंडी स्थित स्टेट बैंक आफ इंडिया में उनका खाता है। उनके खाते से 24 नवंबर की रात को तीन बार में दस-दस करके तीस हजार रुपये निकल गए। मोबाइल पर मैसेज आने के बाद उन्हें पैसे निकलने के बारे में पता लगा। उनका एटीएम कार्ड भी उनके पास है तथा उन्होंने एटीएम कार्ड या बैंक खाता संबंधी कोई भी जानकारी किसी को नहीं दी। इसके बावजूद उनके खाते से किसी ने पैसे निकाल लिए। उन्होंने बैंक में संपर्क कर अपना एटीएम कार्ड बंद कराया तथा शहर थाना पुलिस को शिकायत दी। पुलिस का संदेह है कि किसी ने सुनीता के एटीएम का क्लोन तैयार कर खाते से पैसे निकाले हैं। जांच अधिकारी एएसआइ विनोद कुमार ने बताया कि बैंक से महिला के खाता से संबंधित जानकारियां जुटाई जा रही हैं। प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है तथा जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी