सम्मानित हुए बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ प्रतियोगिता के विजेता

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत आयोजित प्रतियोगिताओं के विजेताओं के सम्

By Edited By: Publish:Wed, 28 Jan 2015 06:35 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jan 2015 06:35 PM (IST)
सम्मानित हुए बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ प्रतियोगिता के विजेता

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत आयोजित प्रतियोगिताओं के विजेताओं के सम्मान में विभिन्न शिक्षण संस्थानों ने कार्यक्रम आयोजित हुए। बेरलीकलां स्थित कैनाल वैली पब्लिक स्कूल में आयोजित हुई प्रतियोगिताओं में चौथी कक्षा के हार्दिक राव ने सुंदर पेंटिंग बनाकर खंडस्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त किया। सातवीं कक्षा की छात्रा हिमानी ने स्लोगन लेखन में द्वितीय स्थान प्राप्त कर क्षेत्र का नाम रोशन किया। स्कूल निदेशक सुरेन यादव, मुख्य अध्यापिका रेखा यादव ने प्रतिभाओं को सम्मानित करते हुए बधाई दी।

कोसली स्थित कृष्णा पब्लिक स्कूल में पेंटिंग व निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। प्रतिभागियों ने अपनी प्रतिभा से बेटी सम्मान को बढ़ावा देने का संदेश दिया। प्रतियोगिता के दौरान जिलास्तर पर आयोजित प्रतियोगिता की छात्रा अस्मिता के प्रथम स्थान प्राप्त किया। विजेता को सर्व शिक्षा अभियान के जिला संयोजक बृजेश कुमार ने सम्मानित किया। प्रतियोगिता में छात्र हर्षवर्धन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया था। इस उपलब्धि पर स्कूल के चेयरमैन राजबीर सिंह और प्राचार्य संदीप यादव ने भी प्रतिभागियों को सम्मानित किया।

बावल में भी सम्मानित हुए बच्चे

बावल : खंडस्तर पर आयोजित हुई 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' प्रतियोगिता में विजेता रहे राजकीय उच्च विद्यालय सुठाना के विद्यार्थियों को स्कूल प्रबंधन की ओर से सम्मानित किया गया। प्राचार्य ईश्वरसिंह ने स्लोगन लेखन प्रतियोगिता में विजेता रही प्रीती व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा भावना को एक हजार व पाच सौ रुपये प्रदान कर हौसला अफजाई की।

प्रचार यात्रा का किया स्वागत

गाव गढ़ी अलावलपुर में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान की प्रचार यात्रा का भव्य स्वागत किया गया। मुख्याध्यापक अजीत कुमार और ग्रामीणों ने यात्रा का स्वागत किया। वाहन यात्रा के सदस्यों ने विद्यार्थियों को यात्रा के उद्देश्यों से अवगत कराए। इस मौके पर नरेद्र सिंह, मोहन शर्मा, भूप सिंह, कमलेश कुमारी सहित सभी अध्यापक मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी