एचटी लाइन के एच पोल पर चढ़ा युवक , दो घंटे की मान मनोव्वल के बाद नीचे उतरा

हथवाला का युवक राहुल(22) गांव के प्रवेश द्वार के पास बिजली की एचटी लाइन के एच पोल पर चढ़ गया। घटना पौने 12 बजे करीब की है। करीब दो घंटे बाद परिजनों के मान मनोव्वल के बाद वह खंभे से नीचे उतरा। लोगों ने राहत की सांस ली।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Sep 2018 01:00 AM (IST) Updated:Mon, 17 Sep 2018 01:00 AM (IST)
एचटी लाइन के एच पोल पर चढ़ा युवक , दो घंटे की मान मनोव्वल के बाद नीचे उतरा
एचटी लाइन के एच पोल पर चढ़ा युवक , दो घंटे की मान मनोव्वल के बाद नीचे उतरा

जागरण संवाददाता, समालखा : हथवाला का युवक राहुल(22) गांव के प्रवेश द्वार के पास बिजली की एचटी लाइन के एच पोल पर चढ़ गया। घटना पौने 12 बजे करीब की है। करीब दो घंटे बाद परिजनों के मान मनोव्वल के बाद वह खंभे से नीचे उतरा। लोगों ने राहत की सांस ली। ग्रामीणों ने युवक के नशे में होने की बात कही है। एसडीओ दलजीत वर्मा और पुलिस ने भी इसकी पुष्टि की है। हालांकि युवक का मेडिकल नहीं हो सका है। पुलिस उससे घटना के बारे में पूछताछ कर रही है।

ग्रामीणों के अनुसार राहुल पौने 12 बजे के करीब डिकाडला से हथवाला आने वाली 11 हजार की लाइन के एच पोल पर चढ़ गया। लोगों ने उसे उतरने को कहा, लेकिन वह नहीं उतरा। फिर बिजली अधिकारी और पुलिस को घटना की सूचना दी गई। युवक के परिजन सहित ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। सभी ने युवक को नीचे उतरने को कहा, लेकिन वह एक महिला से बात कराने पर अड़ा था। बात नहीं कराने पर जान देने की बात कह रहा था।

भगवान ने युवक को बचाया: एसडीओ

दलजीत वर्मा ने कहा कि घटना के समय लाइन पर परमिट था। कर्मचारी काम कर रहे थे। इसी बीच 12 बजे उसके पास हथवाला केंद्र के कर्मचारी ने युवक के नशे की हालत में बिजली खंभे पर चढ़े होने की सूचना दी। उन्होंने तुरंत पावर हाउस में फोन कर सप्लाई चालू करने से रोक दिया। 100 नंबर पर फोन कर पुलिस को घटना की सूचना दी। पौने दो बजे के करीब पुलिस के पहुंचने से पहले युवक खंभे से उतर गया। युवक के कारण गांव की बिजली सप्लाई ढाई घंटे बाधित रही।

ग्रामीणों की रही भीड़

पौने 12 बजे सूचना मिलते ही ग्रामीण सहित राहुल के परिजनों घटना स्थल पर पहुंच गए। परिवार की महिला सहित परिजनों ने युवक को नीचे उतरने के लिए कई प्रलोभन दिए, लेकिन वह एक प्रेमी महिला से बात कराने पर अड़ा रहा। ग्रामीणों के अनुसार नशा कम होने पर वह स्वयं नीचे उतर गया।

युवक के खिलाफ दर्ज करेंगे मुकदमा

जांच अधिकारी अनिल कुमार ने कहा कि एसडीओ की मौखिक शिकायत मिली है। लिखित शिकायत आने पर युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। युवक के नशे की हालत में बिजली खंभे पर चढ़ने की बात लोगों ने कही है।

chat bot
आपका साथी