युवाओं को प्राथमिक उपचार के दिए टिप्स

पट्टीकल्याणा स्थित गांधी स्मारक निधि आश्रम में नेहरू युवा केंद्र पानीपत के तत्वावधान में तीन दिवसीय युवा नेतृत्व एवं सामाजिक विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम का सोमवार को समापन हो गया। कार्यक्रम में पचास से ज्यादा युवाओं ने भाग लिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Mar 2019 10:12 AM (IST) Updated:Tue, 19 Mar 2019 10:12 AM (IST)
युवाओं को प्राथमिक उपचार के दिए टिप्स
युवाओं को प्राथमिक उपचार के दिए टिप्स

जागरण संवाददाता, समालखा : पट्टीकल्याणा स्थित गांधी स्मारक निधि आश्रम में नेहरू युवा केंद्र पानीपत के तत्वावधान में तीन दिवसीय युवा नेतृत्व एवं सामाजिक विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम का सोमवार को समापन हो गया। कार्यक्रम में पचास से ज्यादा युवाओं ने भाग लिया।

मुख्यातिथि नेहरू युवा केंद्र की जिला युवा समन्वयक पूनम शर्मा ने कहा कि युवा समाज और देश की नींव है। इस नींव का मजबूत होना जरूरी है, तभी समाज और देश विकसित हो पाएंगे। रेडक्रॉस की प्राथमिक उपचार ट्रेनर सोनिया शर्मा ने प्राथमिक उपचार के बारे में बताया। डॉ. नरेश गुलाटी ने युवाओं को बीमारियों व नशे से शरीर को होने वाली हानियों के बारे में बताकर बुरी आदतों से दूर रहने की सलाह दी।

इस मौके पर कमलेश गुलाटी, सुनीता शर्मा, दीपक गुलिया, प्रदीप कुमार, डॉ. विकास सक्सेना, अरुणा, श्याम सुंदर शर्मा, अनीता, सोनियां, राकेश, निशा, अंजलि व रजनी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी