यमुनानगर में ठगी, लोन के लिए दिए दस्तावेज, अब मिल रहे पांच एक्टिवा की किश्त भरने के नोटिस

यमुनानगर में ठगी का मामला सामने आया है। आरोपित ने परिवार से लोन पास कराने के नाम पर कागजात लिए थे। इसके बाद 5 एक्टिवा खरीद लीं। पीड़ित को बताया कि इससे सिबल स्कोर सुधरेगा। अब किश्त नहीं भर रहा है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Sun, 04 Apr 2021 05:29 PM (IST) Updated:Sun, 04 Apr 2021 05:29 PM (IST)
यमुनानगर में ठगी, लोन के लिए दिए दस्तावेज, अब मिल रहे पांच एक्टिवा की किश्त भरने के नोटिस
आरोपित पर गांधी नगर थाना पुलिस ने केस दर्ज किया है।

यमुनानगर, जेएनएन। बैंक से लोन कराने के नाम पर जठलाना निवासी सुभाष चंद से सुमित कालड़ा नाम के युवक ने ठगी कर ली। उसके दस्तावेजों पर बैंक में खाता खुलवाया और उन पर पांच एक्टिवा लोन पर निकलवा ली। अब न तो आरोपित इन एक्टिवा को सुभाष को वापस कर रहा है और न ही इनकी किश्तें जमा कर रहा है। परेशान होकर उन्होंने पुलिस को शिकायत दी। जांच के बाद गांधी नगर थाना पुलिस ने केस दर्ज किया।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पुलिस को दी शिकायत के मुताबिक, नवंबर 2020 में सुभाष की मुलाकात सुमित कालड़ा के साथ हुई थी। वह उसे रघुनाथ मंदिर के पास मिला था। उसने बैंक से 20 लाख रुपये का लोन कराने का आश्वासन दिया था। उसकी बातों में आकर सुभाष तैयार हो गया। इसके बदले में आरोपित ने दस्तावेज लिए और उनके बेटे कमल के नाम से चार चेक भी ले लिए। जो दस्तावेज आरोपित ने लिए। उन पर सुभाष के बेटे व पत्नी के नाम से किसी बैंक में खाता भी खुलवाया। इसके पांच चेक भी आरोपित ने अपने पास रख लिए।

आरोपित बोला- सिबल स्कोर खराब है

सभी दस्तावेज व चेक लेने के बाद भी आरोपित ने बैंक से कोई लोन नहीं कराया। जब उससे बात की, तो उसने कहा कि सिबल स्कोर खराब है। बैंक से लोन लेने के लिए सिबल ठीक होना जरूरी है। यह ठीक करा दूंगा। आरोप है कि आरोपित ने बेटे व पत्नी के नाम से खुलवाए बैंक खातों से लोन पर पर पांच एक्टिवा निकलवा ली। उसे झांसा दिया कि इससे बैंक का सिबल ठीक हो जाएगा।

बैंक किश्त भरने का बना रहे दबाव

उसकी बातों में आकर वह उस पर विश्वास करता रहा। बाद में आरोपित ने एक्टिवा की एक या दो किश्त ही जमा कराईं। अब आरोपित न तो एक्टिवा की किश्तें जमा करा रहा है और न ही उन्हें वापस कर रहा है। जबकि बैंक की ओर से उस पर किश्त जमा कराने का दबाव बनाया जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः यह भी पढ़ेः Murder in Panipat: सीवरेज कनेक्शन के विवाद में हत्या, गोली मारी, चाकू घोंपे, दुकान में घुसा तो वहां भी नहीं छोड़ा

यह भी पढ़ेः Panipat news: पानीपत के बड़े साइकेट्रिस्ट डॉ. सुदेश खुराना लापता, जीटी रोड पर मिली साइकिल

chat bot
आपका साथी