टंकी बनकर तैयार, अब पानी का इंतजार

भापरा रोड स्थित राजकीय प्राथमिक पाठशाला में टंकी बनकर तैयार है। उसका पानी कनेक्शन नहीं किया। टंकी के ऊपर ढक्कन भी नहीं रखे हैं। बचों को प्यास बुझाने के लिए मिड डे मील की टोटी पर जाना पड़ता है। पाठशाला में 350 के करीब बचे हैं। परिसर में सबमर्सिबल लगा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Feb 2020 06:50 AM (IST) Updated:Thu, 20 Feb 2020 06:50 AM (IST)
टंकी बनकर तैयार, अब पानी का इंतजार
टंकी बनकर तैयार, अब पानी का इंतजार

जागरण संवाददाता, समालखा :

भापरा रोड स्थित राजकीय प्राथमिक पाठशाला में टंकी बनकर तैयार है। उसका पानी कनेक्शन नहीं किया। टंकी के ऊपर ढक्कन भी नहीं रखे हैं। बच्चों को प्यास बुझाने के लिए मिड डे मील की टोटी पर जाना पड़ता है।

पाठशाला में 350 के करीब बच्चे हैं। परिसर में सबमर्सिबल लगा है। पानी स्टोर करने और बच्चों को साफ पानी पिलाने के लिए नपा की ओर से नई टंकी बनाई है, लेकिन उसे चालू नहीं किया। स्टाफ तो घर से बोतल में पानी लाकर प्यास बुझाते हैं, लेकिन बच्चों को यह नसीब नहीं हो रहा है। फंड के अभाव में पानी का कैंपर खरीदकर बच्चों का प्यास बुझाना स्कूल के लिए संभव नहीं है।

टालमटोल कर रहा ठेकेदार : मुख्य अध्यापक

मुख्य अध्यापक सुरेश गौतम ने बताया कि कई महीने के काम रूका है। ठेकेदार ढक्कन लगाने और कनेक्शन जोड़ने से टालमटोल कर रहा है। अब तो फोन भी नहीं उठाता है। उन्होंने ठेकेदार को टंकी में बड़ी की जगह छोटी टोटियां लगाने कहा था। वह भी नहीं हुआ। टंकी के चालू नहीं होने से सभी को परेशानी हो रही है।

संज्ञान में नहीं मामला: जेई

जेई अंकित छौक्कर ने कहा कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है। डी प्लान के फंड से काम हुआ होगा। वे पता कर काम पूरा करवाएंगे। नपा चेयरपर्सन पति सचिन मित्तल ने कहा कि किसी भी फंड से काम हुआ होगा तो उसे जल्द पूरा करवाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी