अपडेट : पीड़िता के पिता का आरोप- महिला पुलिसकर्मी ने 10 लाख में समझौते का बनाया दबाव

-कहा, पुलिस ने मामला दबाने का प्रयास किया -आरोपितों के परिजन दे रहे हैं गांव से निकालने

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Apr 2018 09:40 AM (IST) Updated:Mon, 23 Apr 2018 09:40 AM (IST)
अपडेट : पीड़िता के पिता का आरोप- महिला पुलिसकर्मी ने 10 लाख में समझौते का बनाया दबाव
अपडेट : पीड़िता के पिता का आरोप- महिला पुलिसकर्मी ने 10 लाख में समझौते का बनाया दबाव

-कहा, पुलिस ने मामला दबाने का प्रयास किया

-आरोपितों के परिजन दे रहे हैं गांव से निकालने की धमकी

-अस्पताल से थाने तक पीड़ित पिता को मिले धक्के

--------

जागरण संवाददाता, पानीपत : नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म के मामले को दबाने के लिए हर कदम पर प्रयास हुए। इतना ही नहीं पीड़िता का पिता अस्पताल से महिला थाना तक भटकता रहा। उसे रुपये का लालच देने के साथ-साथ गांव से निकालने तक की धमकी दी गई। आरोप है कि आरोपितों के परिजन जान से मारने की धमकी दे रहे। वह और उसका परिवार डरा हुआ है। पुलिस ने सारा दिन उसे बैठाकर रखा। बयान दर्ज करने में बहुत देरी की गई। वह बेटी को न्याय दिलाकर रहेगा।

पीड़िता के पिता ने बताया कि वह बेटी को लेकर महिला थाने लेकर गया। वहां एक महिला पुलिसकर्मी ने कहा कि वह उसे साढ़े चार लाख रुपये दिला देगी। समझौता कर ले। उसने मना किया तो पुलिसकर्मी ने धमकी दी कि झूठे केस में फंसाकर जेल में सड़ा दूंगी। वह फिर भी नहीं माना तो पुलिसकर्मी ने 10 लाख रुपये दिलाने की बात कही। साथ में हिदायत दी कि कोर्ट में उसकी कोई सुनवाई नहीं होगी। केस चलता रहेगा। आरोपितों को सजा नहीं दिला पाओगे।

--------

विधायक को दी जानकारी

इसके बाद समालखा के विधायक रवींद्र मच्छरौली को मामले की जानकारी दी। विधायक के कहने पर पुलिस ने शनिवार रात 12 बजे मामला दर्ज किया। मेडिकल करा पीड़िता के मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज कराए।

--------

डॉक्टर बोले- पहले पुलिस में शिकायत कीजिए

पीड़िता के पिता ने बताया कि अपनी बेटी को लेकर सामान्य अस्पताल पहुंचा। वहां डॉक्टर ने कहा कि पहले पुलिस में शिकायत दीजिए। फिर मेडिकल किया जाएगा। इसके कुछ देर बाद ही आरोपित पक्ष भी अस्पताल पहुंचा। उस पर फैसले के लिए दबाव डालने लगा।

---------

पीड़िता को न्याय मिले

पत्थरगढ़ के सरपंच अमजद मजीदी का कहना है कि बच्ची के साथ ज्यादती हुई है। पूरा गांव यह जानता है। पीड़ित परिवार को धमकाया भी जा रहा है। पुलिस भी आरोपितों के साथ खड़ी दिखाई दे रही है। ऐसा नहीं होना चाहिए। बच्ची को न्याय मिलना चाहिए।

---------

वर्जन

रविवार को घटनास्थल का जायजा लिया। सोमवार को एफएसएल टीम मौका मुआयना करेगी। पोक्सो एक्ट के तहत कलीम, जुनैद और साबिर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। आरोपितों की तलाश की जा रही है। महिला पुलिसकर्मी द्वारा पीड़ित परिवार पर दबाव डालने की कोई शिकायत नहीं मिली है। अगर ऐसा है तो मामले की जांच की जाएगी। पीड़ित किशोरी को जो लड़की घर से ले गई थी। वह भी घर पर नहीं मिली है। उसके खिलाफ भी केस दर्ज कर लिया है।

-विद्यावती, डीएसपी, पानीपत।

----------

वर्जन

पीड़ित किशोरी व उसके परिवार को अगर किसी ने धमकी दी है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। परिवार को पुलिस सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी। एहतियात के तौर पर गांव में पुलिस की गश्त बढ़ाई जाएगी।

जगदीप दूहन, डीएसपी मुख्यालय वर्जन :

दुष्कर्म के मामले में पीड़ित का सामान्य अस्पताल में मेडिकल कराने के लिए पुलिस आती है। अगर पीड़िता के साथ पुलिस नहीं थी तो भी मेडिकल किया जाना चाहिए था। लापरवाही की गई है तो जांच की जाएगी।

डॉ. सुखबीर, सिविल सर्जन।

chat bot
आपका साथी