रेमडेसिविर (Remdesivir) के 24 पैकेट सहित 4 लोग गिरफ्तार, दिल्‍ली से लाए थे अंबाला

रेमडेसिविर की कालाबाजारी का पर्दाफाश हुआ है। अंबाला में रेमडेसिविर के 24 पैकेट ले जाते चार लोगों को पकड़ा गया है। चारों से पूछताछ की गई तो न बिल दिखा सके और न जानकारी दे सके। रेमडेसिविर दिल्‍ली से लेकर आ रहे थे।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 11:58 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 11:58 AM (IST)
रेमडेसिविर (Remdesivir) के 24 पैकेट सहित 4 लोग गिरफ्तार, दिल्‍ली से लाए थे अंबाला
अंबाला में रेमडेसिविर इंजेक्‍शन सहित चार हिरासत में।

अंबाला, जेएनएन। कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी शुरू हो गई है। अंबाला कैंट सदर थाना पुलिस ने मंगलवार देर रात फुटबाल चौक के पास दो गाडिय़ों से रेमडेसिविर के 24 इंजेक्शन बरामद किए हैं। पुलिस ने इंजेक्शन के बारे में जानकारी ली तो कार में सवार लोगों ने कहा कि दिल्ली में भर्ती मरीज के लिए ले जा रहे हैं। हालांकि उनके पास इंजेक्शन खरीदने का कोई बिल नहीं था। इस पर पुलिस ने अंबाला निवासी पारस और कनिष्क तथा दिल्ली के रहने वाले दीपक कुमार और कर्ण जुनेजा को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि बुधवार को इन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।

जानकारी के अनुसार अंबाला कैंट सदर थाना पुलिस ने नाइट कर्फ्यू के कारण नाका लगा रखा था। हर आने-जाने वालों की जांच की जा रही थी। इस दौरान जांच के लिए दो कारों को रोका गया। एक कार में सवार लोगों की पहचान अंबाला के पारस और बी डिफेंस कालोनी के कनिष्क के रूप में हुई। दूसरी गाड़ी दिल्ली नंबर की थी, जिसमें सवारों की पहचान दीपक कुमार निवासी मकान नंबर 3187, गली नंबर पांच, धर्मपुरा गांधी नगर दिल्ली-31 तथा कर्ण जुनेजा निवासी मकान नंबर 31, एजीसीआर एनक्लेव, सामने कड़कडड़ूमा कोर्ट शहादरा नई दिल्ली के रूप में हुई है।

इस गाड़ी में पारस और कनिष्क सवार थे उसी में से रेमडेसिविर के 24 इंजेक्शन बरामद हुए। इन पर हीट्रो रेमडेसिविर फार इंजेक्शन 100 एमजी/वायल कोविफार लिखा है। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि दिल्ली में उनके परिचित के मरीज कोरोना से पीडि़त हैं और अस्पताल में दाखिल हैं। इनके लिए ये दिल्ली से अंबाला में रेमडेसिविर इंजेक्शन लेने के लिए आए थे। उधर, एक साथ 24 इंजेक्शन ले जाने की बात स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों के गले से नीचे नहीं उतर रही है। अब पुलिस की जांच में स्पष्ट हो पाएगा कि इतनी संख्या में यह इंजेक्शन क्यों और कहां ले जाए जा रहे थे।

बैच नंबर पंजाब में स्वास्थ्य विभाग को भेजा गया : जय भगवान

जांच अधिकारी जय भगवान ने बताया कि जिस कंपनी की रेमडेसिविर दवा है, वह तेलंगाना से है, जबकि इसकी सप्लाई पंजाब में की गई थी। पंजाब से ही यह दवा अंबाला में लाई गई। जो दवा बरामद हुई है, उसका बैच नंबर आदि पंजाब में स्वास्थ्य विभाग को भेजा गया है। वहां से जानकारी मिलने के बाद आगामी कार्रवाई होगी।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें: बेटी पूरे कर रहे टैक्सी चालक पिता के ख्‍वाब, भाई ने दिया साथ तो कामयाबी को बढ़े हाथ

यह भी पढ़ें: पानीपत में बढ़ रहा कोरोना, बच्‍चों को इस तरह बचाएं, जानिये क्‍या है शिशु रोग विशेषज्ञ की सलाह

यह भी पढ़ें: चोट से बदली पानीपत के पहलवान की जिंदगी, खेलने का तरीका बदल बना नेशनल चैंपियन

chat bot
आपका साथी