हरियाणा के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री विज बोले- मुझे कोरोना वैक्‍सीन की दूसरी डोज की जरूरत नहीं, 300 एंटीबाडी हुई तैयार

हरियाणा के गृह एवं स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अनिल विज ने कहा है कि उनको कोरोना वैक्‍सीन की दूसरी डोज की जरूरत नहीं है। उनके शरीर में 300 के करीब एंडीबॉडी बन चुकी है। वैक्‍सीन को लेकर दुष्‍प्रचार न करें।

By Sunil kumar jhaEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 08:53 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 08:53 AM (IST)
हरियाणा के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री विज बोले- मुझे कोरोना वैक्‍सीन की दूसरी डोज की जरूरत नहीं, 300 एंटीबाडी हुई तैयार
हरियाणा के गृह एवं स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अनिल विज की कोवैक्‍सीन लेने के समय की फोटो।

अंबाला, जेएनएन। हरियाणा के गृह एवं स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अनिल विज को कोरोना वैक्‍सीन की दूसरी डोज लेने की जरूरत नहीं है। विज ने कहा कि मुझ़े कोवैक्‍सीन की दूसरी डोज लेने की जरूरत नहीं है। उनके शरीर में करीब 300 एंटी बॉडी तैयार हो चुकी है। बता दें कि अनिल विज ने कोवैक्‍सीन के ट्रायल के दौरान इसकी डोज ली थी। वैसे इसके बाद उनको कोरोना वायरस का संक्रमण हो गया था और डॉक्‍टरों के अनुसार उनको कोवैक्‍सीन के कारण संक्रमण नहीं हुआ है।

अनल विज ने कहा कि ट्रायल के दौरान सबसे पहले वैक्सीन लगवाई थी और बाद में मुझे कोरोना हुआ लेकिन डॉक्टरों ने चेक किया तो मेरी एंटीबॉडी बनकर तैयार है। यह तीन सौ के करीब बताई गई है, इतनी ज्यादा एंटीबाडी बनने में शायद मैंने जो ट्रायल वैक्सीन लगवाई थी इसमें उसका भी योगदान है। इतनी एंटीबाडी तैयार हो जाने के कारण मुझे दूसरी डोज की जरूरत नहीं है।

विज ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री मोदी को देश का सच्चा नायक बताया

विज ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री मोदी को देश का सच्चा नायक बताया। विज ने कहा कोरोना वायरस के खत्मे को लेकर भारत बायोटेक द्वारा तैयार स्वदेशी वैक्सीन को लेकर विपक्ष लगातार भ्रम फैलाने का काम कर रही है। विज ने कहा विपक्ष द्वारा वैक्सीन को लेकर लगातार भ्रम फैलाने का काम किया जा रहा है, इसके जवाब में नरेंद्र मोदी ने खुद को वैक्सीन लगवाकर देश को रास्ता दिखाने का काम किया है।

कहा- मोदी ने खुद को वैक्सीन लगवाकर रास्ता दिखाने का किया काम, लोग विपक्ष के दुष्प्रचार में न आएं

उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी ने सबसे पहले कोरोना वैक्सीन लगवाई है ताकि लोगों में किसी प्रकार की कोई भ्रांति न रहे और लोग विपक्ष के दुष्प्रचार में न आएं और आगे बढ़कर वैक्सीनेशन करवाएं। विज ने लोगों से अपील कर कहा आज आम जनता के लिए कोरोना वैक्सीन शुरू हो गई है, सभी को निसंकोच टीका लगवाना चाहिए। वे तो नहीं लगवा पाएंगे क्योंकि उनकी एंटीबॉॅडी 300 बनी है जोकि बहुत ज्यादा है।

यह भी पढ़ें: कमाल: न कार, न कभी दिल्ली गया, हिसार के कारपेंटर के पास पहुंचा दिल्ली पुलिस का ई चालान

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी