अमेरिका में नौकरी लगवाने का झांसा देकर 25 लाख रुपये ठगे, जेल भी काटी

करनाल के ध्यानार्थ घरौंडा के डिगर माजरा गांव के अनिकेत ने डेढ़ साल अमेरिका की जेल

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Sep 2020 08:20 AM (IST) Updated:Wed, 09 Sep 2020 08:20 AM (IST)
अमेरिका में नौकरी लगवाने का झांसा देकर 25 लाख रुपये ठगे, जेल भी काटी
अमेरिका में नौकरी लगवाने का झांसा देकर 25 लाख रुपये ठगे, जेल भी काटी

करनाल के ध्यानार्थ

:: घरौंडा के डिगर माजरा गांव के अनिकेत ने डेढ़ साल अमेरिका की जेल काटी

:: कबूतरबाज के गुर्गों ने मैक्सिको में पीड़ित का मोबाइल फोन व पासपोर्ट छीन लिया था, आरोपित ने ब्लैकमेल कर स्वजनों से 10 लाख रुपये वसूल लिए जागरण संवाददाता, पानीपत : कबूतरबाजों ने करनाल के डिगर माजरा गांव के युवक को अमेरिका में नौकरी लगवाने का झांसा देकर 25 लाख रुपये की ठगी कर ली। इतना ही नहीं, पीड़ित को डेढ़ साल तक अमेरिका में जेल तक काटनी पड़ी।

डिगर माजरा गांव के अनिकेत ने आइजी, करनाल रेंज को शिकायत दी कि उसके मामा राजेश और मामा के रिश्तेदार राजेंद्र ने दिसंबर 2018 में किशोर गार्डन के बलबीर सिंह से मुलाकात कराई। बलबीर ने बताया कि वह अमेरिका में नौकरी लगवाने का काम करता है। वह वैध तरीके से उसे अमेरिका भेजकर नौकरी लगवा देगा। इसमें 20 लाख रुपये खर्च बताया। 10 लाख रुपये एडवांस मांगे। बकाया रुपये अमेरिका पहुंचने के बाद देने तय हुए। आरोपित ने 10 लाख रुपये व पासपोर्ट अपने पास रख लिया। 10 फरवरी, 2019 को कॉल करके बताया कि 28 फरवरी को दिल्ली से फ्लाइट जाएगी। टिकट एयरपोर्ट पर दी जाएगी। 15 दिन तक उसे दिल्ली में रखा गया। 16 मार्च को उसे इथोपिया की फ्लाइट में बैठा दिया। वह ब्राजील से मैक्सिको पहुंचा। वहां पर आरोपित के गुर्गों ने मोबाइल व पासपोर्ट छीन लिया। कमरे में बंधक बनाकर रखा। पीटा और भूखा भी रखा।

बंदूक तानकर मैक्सिको की दीवार कूदवा दी

अनिकेत ने पुलिस को बताया कि आरोपित ने उसे ब्लैकमेल किया। स्वजनों से 10 लाख रुपये पानीपत में ले लिए। उसे बंदूक के बल पर जंगल से ले जाकर मैक्सिको की दीवार कूदने को बोला। उसने मना किया तो गोली मारने की धमकी दी। पीटा गया। वह डर की वजह से दीवार कूदा तो अमेरिका की पुलिस ने पकड़ लिया। उसे जेल में डाल दिया गया।

जमानत का झांसा दे पांच लाख रुपये वसूले

अनिकेत ने बताया कि सितंबर 2019 में स्वजनों को पता चल गया कि वह अमेरिका की जेल में बंद है। स्वजन जब आरोपित के पास गए तो उसने बताया कि वकील पहचान के हैं। जमानत के नाम पर पांच लाख रुपये ले लिए। इसके बाद आरोपित ने अपना फोन बंद कर लिया। जमानत भी नहीं कराई। गत महीने अमेरिका की पुलिस ने उसे भारत भेज दिया। उसने आरोपित से रुपये मांगे तो जान से मारने की धमकी दी। इस बारे में मॉडल टाउन थाना प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि मामला दर्ज करके आरोपितों को ढूंढा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी