इलेक्ट्रानिक्स सेक्टर में तेजी, लाक डाउन को भूला बाजार

कोविड -19 में लाक डाउन और चीन से खराब रिश्तों के बाद इलेक्ट्रानिक्स बाजार बुरी तरह प्रभावित हुआ था। अब फिर से बाजार में जगमगाहट है। दीपावली के साथ-साथ वैवाहिक सीजन की मांग से बाजार में तेजी चल रही है। ग्राहकी को देखते हुए बाजार के दुकानदारों का कहना है कि ग्रोथ अच्छी है संभव है कि पिछले वर्ष की तुलना में भी इस बार अधिक सेल होगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Nov 2020 08:05 PM (IST) Updated:Thu, 12 Nov 2020 08:05 PM (IST)
इलेक्ट्रानिक्स सेक्टर में तेजी, लाक डाउन को भूला बाजार
इलेक्ट्रानिक्स सेक्टर में तेजी, लाक डाउन को भूला बाजार

जागरण संवाददाता, पानीपत : कोविड -19 में लाक डाउन और चीन से खराब रिश्तों के बाद इलेक्ट्रानिक्स बाजार बुरी तरह प्रभावित हुआ था। अब फिर से बाजार में जगमगाहट है। दीपावली के साथ-साथ वैवाहिक सीजन की मांग से बाजार में तेजी चल रही है। ग्राहकी को देखते हुए बाजार के दुकानदारों का कहना है कि ग्रोथ अच्छी है संभव है कि पिछले वर्ष की तुलना में भी इस बार अधिक सेल होगी।

पिछले 15 दिनों से इलेक्ट्रानिक्स बाजार में ग्राहकी उमड़ी है। लाक डाउन के दौरान सेल परचेज बंद थी। उसके बाद भी कोरोना का असर रहा। दीपावली सीजन में अच्छा काम काज हो रहा है। सर्दी आने से गीजर की डिमांड बहुत अधिक है। वाशिग मशीन फुल आटोमेटिक व सेमी मशीन की मांग भी अच्छी देखने को मिल रही है।

100 करोड़ से अधिक का बाजार

पानीपत में 90 से अधिक इलेक्ट्रानिक्स की दुकानें, शोरूम हैं। जिनका टर्न ओवर 100-110 करोड़ से अधिक सालाना है। इस बार भी ग्रोथ को देखते हुए टर्न ओवर 110 करोड़ से अधिक होने का अनुमान है। वैवाहिक सीजन का भी लाभ

बालाजी इलेक्ट्रानिक के मालिक मयंक अलंग ने बताया कि दीपावली के सीजन के साथ-साथ वैवाहिक सीजन की मांग भी निकली है। लाक डाउन के बाद से विवाह शादियां बहुत कम हो रही थी। अब दोबारा से विवाह शादियां हो रही है। वैवाहिक सीजन की मांग निकलने से बाजार उत्साहित है। ग्राहकों की क्रय शक्ति बढ़ी

ग्राहकों की क्रय शक्ति बढ़ी है। फाइनेंस कंपनियां इंस्टालमेंट में सामान दे रही है। इस बार ग्राहक कीमती वस्तुएं ज्यादा खरीद कर रहे है। पहले 32 इंची एलइडी की खरीद होती थी इस बार 32 के स्थान पर 43 व 55 इंची की अधिक मांग है। किसानों के पास फसल के पैसे आ चुके हैं।

chat bot
आपका साथी