दो ईको में पांच ईवीएम देख कांग्रेसी-आप कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

एसडीवीएम सिटी में बनाए गए मतदान केंद्र के बाहर दो ईको गाड़ियों में पांच ईवीएम रखी देखकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता भड़क गए और हंगामा कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 May 2019 07:04 AM (IST) Updated:Mon, 13 May 2019 07:04 AM (IST)
दो ईको में पांच ईवीएम देख कांग्रेसी-आप कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा
दो ईको में पांच ईवीएम देख कांग्रेसी-आप कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

जागरण संवाददाता, पानीपत : मतदान प्रक्रिया समाप्त होने से ठीक आधा घंटा पहले एसडीवीएम सिटी में बनाए गए मतदान केंद्र के बाहर दो ईको गाड़ियों में पांच ईवीएम रखी देखकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता भड़क गए और हंगामा कर दिया। सूचना मिलने पर कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप शर्मा और आप प्रत्याशी कृष्ण अग्रवाल भी समर्थकों के संग पहुंचे। भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच तीन बार हाथापाई की नौबत आई।

जिला प्रशासन और भाजपा के खिलाफ नारेबाजी कर रहे दोनों दलों के कार्यकर्ताओं का आरोप था कि ईवीएम को भाजपा की वोट से भरा गया है। कुलदीप शर्मा, विरेंद्र शाह और आप नेता कृष्ण अग्रवाल ने मशीनों की मौके पर भीड़ के सामने ऑन कर जांच करने की मांग की। एसडीएम वीना हुड्डा, डीएसपी मुख्यालय सतीश कुमार वत्स, डीएसपी सिटी सतीश कुमार गौतम, तहसीलदार डॉ. कुलदीप सिंह पूरे फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। टेक्नीशियन ने मशीन ऑन कर दिखाई तो वह खाली थी। डीएसपी वत्स ने बताया कि ये मशीनें रिजर्व में रखी गईं थी। किसी मतदान केंद्र पर ईवीएम खराब हो जाए तो वहां पहुंचाई जा सके। इसके बाद भी कांग्रेस और आप कार्यकर्ता पीएम के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। इसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी जबाव में नारेबाजी शुरू कर दी। दोनों पक्षों में मारपीट की नौबत आ गई। पुलिस ने पहले कुलदीप शर्मा और कृष्ण अग्रवाल को कार में बैठाकर बाहर निकाला। इसके बाद विरेंद्र शाह को घर भेजा। करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस ने तीनों दलों के कार्यकर्ताओं को वहां से खदेड़ा।

कराई जाएगी जांच : कटारिया

वहीं, इस बारे में जिला निर्वाचन अधिकारी सुमेधा कटारिया ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है। इसकी जांच कराई जाएगी। एआरओ से लिखित में रिपोर्ट देने को कहा है। जो दोषी होगा, उस पर सख्त कार्रवाई होगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी