पार्क में सफाई का टेंडर खत्म, चरमराई व्यवस्था

कस्बे के पार्क में सफाई टेंडर खत्म होने के बाद से सफाई व्यवस्था चरमरा गई है। जिस कारण न केवल स्वच्छता अभियान को ग्रहण लग रहा है बल्कि सुबह शाम सैर करने के लिए आने वाले लोगों को परेशानी हो रही है। वहीं लाइट के भी खराब होने पर शाम होते ही अंधेरा छाने के साथ शराबियों ने भी वहां डेरा डाल लिया है। परंतु नपा की तरफ से कोई सुध नहीं ली जा रही है। जिसको लेकर पार्क समिति पदाधिकारियों व आमजन में रोष पनप रहा है। 

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Apr 2019 09:08 AM (IST) Updated:Wed, 17 Apr 2019 06:41 AM (IST)
पार्क में सफाई का टेंडर खत्म, चरमराई व्यवस्था
पार्क में सफाई का टेंडर खत्म, चरमराई व्यवस्था

जागरण संवाददाता, समालखा : कस्बे के पार्क में सफाई टेंडर खत्म होने के बाद से सफाई व्यवस्था चरमरा गई है। जिस कारण न केवल स्वच्छता अभियान को ग्रहण लग रहा है, बल्कि सुबह शाम सैर करने के लिए आने वाले लोगों को परेशानी हो रही है। वहीं लाइट के भी खराब होने पर शाम होते ही अंधेरा छाने के साथ शराबियों ने भी वहां डेरा डाल लिया है। परंतु नपा की तरफ से कोई सुध नहीं ली जा रही है। जिसको लेकर पार्क समिति पदाधिकारियों व आमजन में रोष पनप रहा है।

पार्क योग समिति के अध्यक्ष रामनिवास गोयल, सचिन गर्ग, संदीप गोयल, विकास साहू, राजेंद्र वर्मा, सुभाष वर्मा ने बताया कि समाज सेवा समिति रोड पर कस्बे का इकलौता पार्क है। जहां सुबह शाम सैकड़ों महिला, पुरूष, बुजुर्ग व बच्चे योग व सैर को लेकर आते है। उन्होंने बताया कि नपा की तरफ से पार्क में सफाई को लेकर टेंडर छोड़ा हुआ था। जो 31 मार्च को पूरा हो गया। जिसके बाद से पार्क में सफाई नहीं हो पा रही है। जिस कारण हर तरफ पेड़ों से उतरे पत्ते व कूड़े के ढेर लगे है। सफाई न होने पर पार्क आने वाले लोगों का सैर व योग करना मुश्किल होता जा रहा है। उन्होंने बताया कि पार्क में लाइट भी खराब हो चुकी है। जिसके चलते शाम होते ही अंधेरा छा जाता है और इसी का फायदा उठाकर शराबी पार्क में जमा हो जाते है। जो इधर उधर बोतल व अन्य सामान डाल देते है। शराबियों के चलते महिला व बच्चे पार्क आने तक से डरने लगे है। सोनिया, हेमा, श्रुति व सपना ने बताया कि वह सभी हर रोज पार्क में योग करने के लिए आती है। लेकिन बंदर व कुत्तों का बोलबाला होने के कारण डर लगा रहता है। कई बार बंदर हमला कर चुके है। जिस कारण वो हाथ में डंडे लेकर योग करने को मजबूर है। उनका कहना है कि उक्त सभी समस्याओं से नपा के अधिकारी भली भांति परिचित है, परंतु सुध तक नहीं ली जा रही है। उन्होंने नपा अधिकारियों से पार्क में सफाई के साथ खराब लाइटों को ठीक कराने की मांग की है, ताकि वहां आने वाले लोगों को परेशानी न हो।

हर रोज होगी सफाई --

नपा सचिव प्रदीप कुमार का कहना है कि पार्क में सफाई का टेंडर खत्म हो चुका है। चुनाव आचार संहिता के चलते अब कोई नया टेंडर नहीं लगा सकते। मैने सफाई निरीक्षक को बोल दिया है। हर रोज नपा के कर्मी पार्क में सफाई करेंगे। जहां तक बात खराब लाइट की है। उसकी भी केबल डलवाकर एकाध दिन में ही ठीक करा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी