सुभाष चंद्रा को कोर्ट से बड़ी राहत, चुनाव याचिका हुई खारिज

राज्यसभा चुनाव में धांधली मामले में सुभाष चंद्रा को हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। हाई कोर्ट ने उनके चुनाव को चुनौती देने वाली आरके आनंद की याचिका को खारिज कर दिया है।

By Ankit KumarEdited By: Publish:Thu, 23 Mar 2017 12:17 PM (IST) Updated:Thu, 23 Mar 2017 12:22 PM (IST)
सुभाष चंद्रा को कोर्ट से बड़ी राहत, चुनाव याचिका हुई खारिज
सुभाष चंद्रा को कोर्ट से बड़ी राहत, चुनाव याचिका हुई खारिज

जेएनएन, चंंडीगढ़। राज्यसभा चुनाव में धांधली मामले में सुभाष चंद्रा को हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। हाईकोर्ट ने राज्य सभा चुनाव को चुनौती देने वाली चुनाव याचिका को खारिज कर दिया है।

बता दें कि इनेलो प्रत्याशी आरके आनंद ने सुभाष चंद्रा को विजयी घोषित करने को रद करने की मांग की थी। हरियाणा राज्‍यसभा चुनावों में निर्दलीय के रूप में उतरने वाले आरके आनंद ने भाजपा समर्थित निर्दलीय उम्‍मीदवार सुभाष चंद्रा पर चुनावों में साजिश रचने और गड़बड़ी का आरोप लगाया था। पेशे से वकील आनंद ने चुनावों के बाद अपनी शिकायत में कई लोगों के खिलाफ आरोप लगाये थे और मांग की है कि उन पर आइपीसी तथा जनप्रतिनिधित्व कानून, 1951 के प्रावधानों की विभिन्न धाराओं के तहत मामले दर्ज किए जाएं। इतना ही नहीं उनका दावा था कि उनका समर्थन करने वाले कांग्रेस विधायकों को गलत पेन दिया गया, जिससे उनके वोट खारिज हो जाएं।

यह भी पढ़ें : हुड्डा के समय की सहायक प्रोफेसरों की भर्ती रद, HPSC पर 25 लाख जुर्माना

कोर्ट में आरके आनंद द्वारा दायर याचिका के खिलाफ सुभाष चंद्रा ने भी हाईकोर्ट में अर्जी दायर की थी। इसमें आरोप लगाया गया था कि आनंद ने कानून के हिसाब से चुनाव याचिका दायर नहीं की है। इसलिए चुनाव याचिका को खारिज किया जाए। अर्जी पर पिछले सप्ताह  हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा था। ऐसे में वीरवार को फैसला सुनाते हुए  कोर्ट ने सुभाष चंद्र की अर्जी स्वीकार करते हुए आनंद की याचिका को खारिज कर दिया।

यह भी पढ़ें : साथी ने मेडिकल की तैयारी कर रही छात्रा के कमरे में झांका तो पैरों तले खिसक गई जमीन

chat bot
आपका साथी