हरियाणा के पूर्व सीएम हुड्डा की बढ़ रही मुश्किलें, एक साथ छह मामले में चल रही है सीबीआइ जांच

हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री और कांग्रेस विधायक दल के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा की मुश्किलें लगातार बढ़ रही हैं। उनके खिलाफ एक साथ छह मामलों में सीबीआइ की जांच चल रही है। ईडी द्वारा पंचकूला प्‍लाट मामले में चार्जशीट दायर करने से उनी परेशानी और बढ़ गई है।

By Sunil kumar jhaEdited By: Publish:Wed, 17 Feb 2021 08:47 AM (IST) Updated:Wed, 17 Feb 2021 08:47 AM (IST)
हरियाणा के पूर्व सीएम हुड्डा की बढ़ रही मुश्किलें, एक साथ छह मामले में चल रही है सीबीआइ जांच
हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की फाइल फोटो।

चंडीगढ़, जेएनएन। हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री और विधानसभा में नेता विपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा की मुश्किलें लगातार बढ़ रही हैं और वह विभिन्‍न मामलों में घिरते जा रहे हैं। पंचकूला में गलत तरीके से चहेतों को औद्योगिक प्लाटों के आवंटन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा अभियोजन परिवाद दाखिल करने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। इसके साथ ही विधानसभा में विपक्ष के नेता हुड्डा एक साथ छह सीअीआई जांच का सामना कर रहे हैं। दूसरी ओर, हुड्डा सारे मामले को राजनीति बदले की भावना से प्रेरित बता रहे हैं और खुद को बेदाग बता रहे हैं।

एजेएल प्लाट, इंडस्टि्यल प्लाट आवंटन, मानेसर में जमीन अधिग्रहण, रैक्सील खरीद में लगे हैं गंभीर आरोप

पूर्व मुख्यमंत्री हड्डा के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसी पंचकूला में एजेएल प्लाट आवंटन और इंडस्ट्रीयल प्लाट आवंटन, मानेसर में जमीन अधिग्रहण, रैक्सील दवा की खरीद में घोटाले और रोहतक में उदार गगन कंपनी को किसानों की जमीन देने की जांच कर रही है। इसी तरह सोनीपत के तीन गांवों नांगल, अटेरना और सेरसा में करीब 650 एकड़ जमीन के अधिग्रहण में गड़बड़ी की जांच चल रही है।

इन जांच में हुड्डा सरकार के निशाने पर आ सकते हैं। हालांकि हुड्डा कई बार पहले भी कह चुके कि उन्हें इस तरह की जांच से कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन जिस तरह से उन पर जांच का शिकंजा कसा जा रहा है, उससे हुड्डा की मुश्किलें बढ़नी तय हैं।

सच क्या है, जनता जानती है : हुड्डा

'' तीन कृषि कानूनों पर सरकार लोगों खासकर किसानों का भरोसा खो चुकी है। सरकार के पास अब कोई काम नहीं बचा। विकास कार्य पहले से बाधित थे। अब फिर पहले की तरह सरकार ने राजनीतिक दुर्भावना से काम करने शुरू कर दिए हैं। सच क्या है, पब्लिक जानती है। मेरे कार्यकाल में कुछ भी गलत नहीं हुआ है। सभी मामलों में नियमों के मुताबिक कार्रवाई हुई है। मैंने किसी लैंड डील में किसी को फायदा नहीं पहुंचाया।

                                                              - भूपेंद्र सिंह हुड्डा, विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री, हरियाणा।

chat bot
आपका साथी