कैप्टन अजय यादव ने किया कांग्रेस छोडऩे का एलान, सोनिया को लिखा पत्र

हरियाणा के कद्दावर कांग्रेस नेता कैप्टन अजय यादव ने पार्टी छोड़ने की घोषणा की है। उन्होंने इस संबंध में सोनिया गांधी को पत्र लिखा है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Fri, 29 Jul 2016 11:29 AM (IST) Updated:Fri, 29 Jul 2016 11:52 AM (IST)
कैप्टन अजय यादव ने किया कांग्रेस छोडऩे का एलान, सोनिया को लिखा पत्र

वेब डेस्क, चंडीगढ़। वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव ने कांग्रेस छोडऩे का एलान किया है। उन्होंने इस संबंध में पार्टी अध्यक्षा सोनिया गांधी को पत्र भेजा है। पार्टी घोषणा के साथ ही वह अजमेर शरीफ दरगाह रवाना हो गए। उन्होंने ट्वीट किया है कि वह वापस आकर विधिवत इस्तीफा लिखेंगे।

कैप्टन ने सोनिया को लिखे पत्र में लिखा है, मैंने अपनी जवानी और जिंदगी कांग्रेस पार्टी के लिए दी। पार्टी के बतौर सच्चे सिपाही मैंने काम किया, लेकिन मेरे आत्मसम्मान को ठेस पहुंची है, इसलिए मैैं कांग्रेस छोड़ता हूं। प्रदेश प्रभारी कमलनाथ को संबोधित करते हुए कहा आपने एक महीने में हाईकमान को गुमराह किया और मेरी इज्जत को कम आंका। आपका 40 साल का अनुभव है, लेकिन मैैं भी पार्टी में 30 साल से काम कर रहा हूं। मेरे पिता सच्चे कांग्रेसी थे और मैं भी। हम नेहरू गांधी परिवार में महान आस्था रखते हैं, लेकिन पार्टी में भूपेंद्र सिंह हुड्डा सुप्रीम हैं और बाकि तुच्छ।

पार्टी छोड़ने की घोषणा करने के बाद दैनिक जागरण से बातचीत में कैप्टन ने कहा कि सोनिया व राहुल गांधी के कहने पर भी अब वह कांग्रेस में वापसी नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि वह अभी एक महीना आराम करेंगे और इसके बाद पूरे प्रदेश का दौरा करेंगे। अभी नहीं कह सकता कि अगला राजनीतिक निर्णय क्या होगा, लेकिन सांप्रदायिक शक्तियों के साथ कदमताल नहीं करूंगा।

कैप्टन ने कहा कि पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर कमलनाथ ने सोनिया गांधी के समक्ष उनका पक्ष नहीं रखा। कमलनाथ ने हुड्डा द्वारा उनके खिलाफ दिए बयानों की सोनिया को कटिंग नहीं सौंपी। उन्होंने सिर्फ हुड्डा की बात सुनी। अगर 30 वर्ष पार्टी की सेवा के बाद भी टॉप 10 में मेरा नाम नहीं तो पार्टी में रहना बेकार है। कमलनाथ का मुझे बैठक में नहीं बुलाना मेरा अपमान है। कैप्टन ने कहा कि अगर भाजपा में जाता तो पहले ही कर लेता फैसला। भाजपा के तत्कालीन अध्यक्ष रामबिलास शर्मा ने चुनाव से पहले उन्हें पार्टी में शामिल होने को कहा था।

पढ़ें : गुटबाजी : हुड्डा, किरण, कैप्टन और तंवर समेत दस नेता दिल्ली तलब

कांग्रेस कर सकती है कार्रवाई

उधर, सूत्रों के मुताबिक कैप्टन अगर कांग्रेस नहीं छोड़ते तो कांग्रेस कैप्टन के खिलाफ कार्रवाई कर सकती थी। उन्हें कमलनाथ नोटिस भेज चुके थे। कल कैप्टन ने इसका जवाब भेजा था।

चिरंजीव बोले, पापा ने उन्हें व मम्मी को भी नहीं बताया

वहीं, कैप्टन अजय यादव के बेटे चिरंजीव राव का कहना है कि पापा ने उन्हें और मम्मी को भी नहीं कांग्रेस छोड़ने के फैसले के बारे में नहीं बताया। चिरंजीव लालू प्रसाद यादव के दामाद हैैं। चिरंजीव अभी प्रदेश कांग्रेस महासचिव हैैं। जब चिरंजीव से यह पूछा गया कि वह पार्टी व पापा में से किसका साथ देंगे। इस पर उन्होंने कहा कि अगले कदम के बारे में जल्द बताएंगे।

पढ़ें : हरियाणा सरकार ने कहा, सुरजेवाला को और सुरक्षा की जरूरत नहीं

chat bot
आपका साथी