आचार संहिता के उल्लंघन में ADGP मिश्रा का तबादला, अभी तक बदले जा चुके तीन अफसर

चुनाव आयोग के आदेश पर अंबाला रेंज के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आरसी मिश्रा को मौजूदा पद से हटाते हुए सतर्कता विभाग का ADGP लगाया गया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Thu, 09 May 2019 07:40 PM (IST) Updated:Fri, 10 May 2019 11:49 AM (IST)
आचार संहिता के उल्लंघन में ADGP मिश्रा का तबादला, अभी तक बदले जा चुके तीन अफसर
आचार संहिता के उल्लंघन में ADGP मिश्रा का तबादला, अभी तक बदले जा चुके तीन अफसर

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा में एक और IPS अफसर पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की गाज गिरी है। चुनाव आयोग के आदेश पर अंबाला रेंज के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आरसी मिश्रा को मौजूदा पद से हटाते हुए सतर्कता विभाग का ADGP लगाया गया है। उनकी जगह विजिलेंस के ADGP और एचपीए के निदेशक आलोक कुमार राय को अंबाला का कार्यभार सौंपा गया है।

चुनाव आयोग ने आचार संहिता के उल्लघंन की शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए बुधवार को ही प्रदेश सरकार को ADGP आरसी मिश्रा को अंबाला से हटाने का निर्देश दिया था। वीरवार को गृह सचिव एसएस प्रसाद ने मिश्रा के तबादला आदेश जारी कर दिए।

बीते रोज ही चुनावी आचार संहिता के उल्लंघन में फंसे सिरसा की भाजपा प्रत्याशी सुनीता दुग्गल के IPS पति राजेश दुग्गल को आम्र्ड पुलिस हिसार की तृतीय बटालियन के कमाडेंट पद से हटाते हुए भौंडसी में स्पेशल टॉस्क फोर्स का एसपी बनाया गया था। इससे पहले सुनीता दुग्गल के एचसीएस भाई सुमित कुमार को भी आचार संहिता के आरोप में हिसार के संपदा अधिकारी पद से हाथ धोना पड़ा था।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी