फर्जीवाड़ा कर करा लिया 98 लाख का लोन

शहर की तुहीराम कालोनी निवासी गीता गर्ग ने चार लोगों पर उनके फर्जी साइन कराकर 98 लाख रुपये का लोन पास कराने की शिकायत दर्ज कराई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 05:53 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 05:53 PM (IST)
फर्जीवाड़ा कर करा लिया 98 लाख का लोन
फर्जीवाड़ा कर करा लिया 98 लाख का लोन

जागरण संवाददाता, पलवल : शहर की तुहीराम कालोनी निवासी गीता गर्ग ने चार लोगों पर उनके फर्जी साइन कराकर 98 लाख रुपये का लोन पास कराने की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस की आर्थिक अपराध जांच शाखा (इकोनामिक सेल) द्वारा जांच के बाद शहर थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

शिकायत में गीता गर्ग ने कहा है कि कुछ समय पहले मकान की मरम्मत कराने के लिए उन्हे कुछ पैसे की जरूरत थी। शिकायतकर्ता के पति राजेंद्र प्रसाद गर्ग की मुलाकात फरीदाबाद सेक्टर-14 निवासी सूबे मलिक से हुई। सूबे मलिक बागपत स्थित पीएनबी बैंक शाखा के मैनेजर अनिल शर्मा (जो कि फिलहाल पहाड़गंज दिल्ली में रहता है) को उनके घर ले गया और 10 लाख रुपये का लोन दिलाने की बात कही।

एक-दो दिन बाद सूबे मलिक, बैंक मैनेजर अनिल शर्मा व वडोदरा गुजरात निवासी राहुल शाह (हाल में निवासी ग्रेटर कैलाश साउथ एक्सटेंशन दिल्ली) के साथ उनके घर गया तथा जल्द लोन पास कराने की बात कही। जब कई दिनों तक लोन नहीं हुआ तो पीड़िता ने आरोपितों से बात की, लेकिन वे टाल-मटोल करते रहे।

शिकायतकर्ता के अनुसार बाद में उन्हे पता चला कि उनके दस्तावेजों तथा हस्ताक्षर कराए गए कागजातों से नई दिल्ली के सफदरजंग लेन के एमएस शर्मा ट्रेड के मालिक हेमलता शर्मा के नाम पर 98 लाख रुपये का लोन पास करा लिया गया है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी