फर्जीवाड़ा कर ठगे 60 लाख रुपये

प्लाट बेचने के नाम पर दिल्ली निवासी कलावती के साथ धोखाधड़ी कर पांच लोगों ने 60 लाख रुपये ठग लिए। गदपुरी थाना पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर पांचों आरोपितों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Oct 2019 06:23 PM (IST) Updated:Fri, 18 Oct 2019 06:30 AM (IST)
फर्जीवाड़ा कर ठगे 60 लाख रुपये
फर्जीवाड़ा कर ठगे 60 लाख रुपये

जागरण संवाददाता, पलवल : प्लाट बेचने के नाम पर दिल्ली निवासी कलावती के साथ धोखाधड़ी कर पांच लोगों ने 60 लाख रुपये ठग लिए। गदपुरी थाना पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर पांचों आरोपितों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज कर लिया है।

एएसआइ सत्यनारायण के अनुसार साउथ दिल्ली के मेनपुर रोड निवासी कलावती ने शिकायत दर्ज कराई है कि दिल्ली के हरफूल विहार निवासी राजकुमार व अरविद ठाकुर ने गांव हरफली में डिफेस सिटी ग्रुप कोलोब्रेटर्स व डेबलपर्स के नाम से हाउसिग प्लाट का प्रोजेक्ट बनाया हुआ है। वहां पर पीड़िता ने छह हजार वर्गगज के हिसाब से 100 वर्गगज का प्लाट खरीदा था और 60 लाख रुपये का भुगतान कर दिया।

शिकायत के अनुसार आरोपितों ने 24 अगस्त 2017 को रजिस्ट्री कराने की बात कहकर पलवल बुलाया, लेकिन फोटो कराकर रजिस्ट्री के कागज बाद में मिलने की बात कहकर वापस भेज दिया। बाद में उसे पता चला कि उसके नाम कोई रजिस्ट्री नहीं हुई है। आरोपितों के साथ पलवल के रहराना रोड निवासी ओमप्रकाश, जय विहार बपरोला (दिल्ली) निवासी सुजय कुमार व राजेंद्र पार्षद भी इस फर्जीवाड़े में साथ रहे।

पीड़िता ने जब आरोपितों से रजिस्ट्री कराने या पैसे वापस देने के लिए कहा तो उन्होंने जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया। पुलिस शिकायत के आधार पर पांचों आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर तफ्तीश कर रही है।

chat bot
आपका साथी