मेवात मॉडल स्कूल में आयोजित हुई सड़क सुरक्षा परीक्षा

शहर के मेवात मॉडल स्कूल में खंड स्तरीय सड़क सुरक्षा परीक्षा का आयोजन सोमवार को पुलिस व शिक्षा विभाग के तत्वाधान में किया गया। इस परीक्षा में खंड के सभी स्कूलों से बच्चे व अध्यापक भारी संख्या में पहुंचे। बीईओ सुनील कुमार यादव ने बताया कि तीन लेवलों के छात्रों ने यातायात नियमों पर आधारित परीक्षा दी। जिसमें लेवल प्रथम में तीसरी से पांचवी कक्षा के छात्र, लेवल द्वितीय में छठी कक्षा से आठवीं कक्षा के छात्र व लेवल तीन में नौंवी कक्षा से बारहवीं कक्षा के छात्रों ने भाग लिया। इस परीक्षा के दौरान बच्चों में भारी उत्साह देखने को मिला। इस प्रतियोगिता में खंड के दस कलस्टरों से 77 स्कूलों के 466 छात्रों ने भाग लिया। वहीं पुलिस विभाग की तरफ से रिफ्रेशमेंट का आयोजन भी किया

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Nov 2018 06:53 PM (IST) Updated:Mon, 12 Nov 2018 06:53 PM (IST)
मेवात मॉडल स्कूल में आयोजित हुई सड़क सुरक्षा परीक्षा
मेवात मॉडल स्कूल में आयोजित हुई सड़क सुरक्षा परीक्षा

जागरण संवाददाता, तावडू(नूंह):

शहर के मेवात मॉडल स्कूल में खंड स्तरीय सड़क सुरक्षा परीक्षा का आयोजन सोमवार को पुलिस व शिक्षा विभाग के तत्वाधान में किया गया। इस परीक्षा में खंड के सभी स्कूलों से बच्चे व अध्यापक भारी संख्या में पहुंचे। बीईओ सुनील कुमार यादव ने बताया कि तीन लेवलों के छात्रों ने यातायात नियमों पर आधारित परीक्षा दी। इसमें लेवल प्रथम में तीसरी से पांचवी कक्षा के छात्र, लेवल द्वितीय में छठी कक्षा से आठवीं कक्षा के छात्र व लेवल तीन में नौंवी कक्षा से बारहवीं कक्षा के छात्रों ने भाग लिया। इस परीक्षा के दौरान बच्चों में भारी उत्साह देखने को मिला। इस प्रतियोगिता में खंड के दस कलस्टरों से 77 स्कूलों के 466 छात्रों ने भाग लिया। वहीं पुलिस विभाग की तरफ से रिफ्रेशमेंट का आयोजन भी किया गया।

इस अवसर पर शहर पुलिस चौकी प्रभारी राजेंद्र ¨सह ने कहा कि सड़क सुरक्षा संबंधी नियम सीखने के लिए यही उम्र सबसे उपयुक्त है। समय-समय पर इस तरह की परीक्षाएं आयोजित होती रहें तो ये इनके सुरक्षित भविष्य के लिए उपयोगी साबित होंगी। इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य यातायात के नियमों के बारे में छात्रों को जागरूक करना है ताकि सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सके। इस परीक्षा का परिणाम विभाग द्वारा जल्द ही घोषित कर दिया जाएगा। इस दौरान उपनिरीक्षक राजेंद्र ¨सह, यातायात पुलिस से रण¨सह, प्रवक्ता जितेंद्र दलाल, बीईओ आफिस से शेर¨सह, बीआरपी डॉ. रघुवीर ¨सह, नीरज गुप्ता, मेवात मॉडल स्कूल के पंकज कुमार, पीटीआइ राजबीर ¨सह राठी सहित खंड के अन्य अध्यापक भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी