स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मारा छापा, हलवाइयों में हड़कंप

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुधवार को अटेली बाजार में मिलावटी खाद्य पदार्थों को लेकर छापामार कार्रवाई की। इस छापामार कार्यवाही से हलवाइयों एवं मिठाई विक्रेताओं में हड़कंप मच गया। जैसे ही मिठाइयों के दुकानदारों को इसकी जानकारी मिली उन्होंने दुकानों के शटर नीचे कर दिए। पुराना बस स्टैंड स्थित बीकानेर मिष्ठान भंडार पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रसगुल्लों व बर्फी के सैंपल लिए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Sep 2018 08:05 PM (IST) Updated:Wed, 05 Sep 2018 08:05 PM (IST)
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मारा छापा, हलवाइयों में हड़कंप
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मारा छापा, हलवाइयों में हड़कंप

संवाद सहयोगी, मंडी अटेली :

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुधवार को अटेली  बाजार में मिलावटी खाद्य पदार्थों को लेकर छापामार कार्रवाई की। इस छापामार कार्यवाही से हलवाइयों एवं मिठाई विक्रेताओं में हड़कंप मच गया। जैसे ही मिठाइयों के दुकानदारों को इसकी जानकारी मिली उन्होंने दुकानों के शटर  नीचे कर दिए। पुराना बस स्टैंड स्थित बीकानेर मिष्ठान भंडार पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रसगुल्लों  व बर्फी के सैंपल लिए।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. सर्वजीत  थापर, एफएसओ  नारायाण दत्त शर्मा, डा. विजय यादव की टीम ने यह कार्यवाही की। उन्होंने जिले से 8  सैंपल विभिन्न दुकानों से लिए हैं, जिसमें दो अटेली  से हैं। डीएचओ  डा. सर्वजीत  थापर ने बताया कि मिलावटी सामान व मिठाई बेचने की संभावना के मद्देनजर जिले से 8  सैंपल लेकर जांच के लिए मधुबन  लेबोरेट्री में भेजे गए हैं। सैंपल की रिपोर्ट आने पर इन पर कार्रवाई की जाएगी। अटेली  से दो सैंपल लिए गए हैं। इनमें ररसगुल्ला  व बर्फी का सैंपल शामिल हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के खाने के सामान में गुणवत्ता बनी रहे, इसको लेकर प्रदेश स्तर पर यह कार्रवाई की जा रही है। जिला में भी इस प्रकार की कार्रवाई की जाएगी, जो पूरे माह जारी रहेगी। टीम के छापामार अभियान के चलते अधिकतर समय हलवाइयों की दुकान शहर में बंद रही, जबकि मिठाई विक्रेताओं ने अपनी मिठाइयां छुपा ली।

chat bot
आपका साथी