दुकानदारों के समर्थन में संदीप गर्ग ने शुरू की भूख हड़ताल

संवाद सूत्र, बाबैन : सोमवार को युवा कांग्रस के नेता संदीप गर्ग ने बाबैन के दुकानदारों का रोजगार बचाने के उद्देश्य से भूख हड़ताल शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jan 2019 12:47 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jan 2019 12:47 AM (IST)
दुकानदारों के समर्थन में संदीप गर्ग ने शुरू की भूख हड़ताल
दुकानदारों के समर्थन में संदीप गर्ग ने शुरू की भूख हड़ताल

संवाद सूत्र, बाबैन : सोमवार को युवा कांग्रस के नेता संदीप गर्ग ने बाबैन के दुकानदारों का रोजगार बचाने के उद्देश्य से भूख हड़ताल शुरू कर दी है। पहले दिन की भूख हड़ताल पर संदीप गर्ग, लाडवा शहरी प्रधान अश्वनी शर्मा, पूर्व ब्लाक प्रधान राकेश अग्रवाल, डॉ.महेन्द्र, जंगशेर बुढ्ढा, ईश्वर बंसल, राकेश कुमार, अनिल बैठे। गर्ग ने कहा कि इस आंशिक भूख हड़ताल का उद्देश्य बाबैन के दुकानों का रोजगार बचाना है। सरकार से वह यही मांग करते हैं कि बाबैन में बाई पास बनाया जाए या फिर दुकानदारों के लिए अलग मार्केट बनाकर उन्हें निश्शुल्क आवंटित की जाएं। भविष्य में सड़क के विस्तारीकरण करने से पहले दुकानदारों के रोजगार की ¨चता अवश्य की जाए। गर्ग ने कहा कि यह दुकानदार 1975 से यहां बसे हैं, लेकिन अचानक इनकी दुकानों को गिरा दिया गया तो इनके परिवारों पर भी आर्थिक संकट आ जाएगा। इसलिए वह दुकानदारों के लिए हर तरह का संघर्ष करने के लिए तैयार हैं और कानूनी लड़ाई भी लड़ेंगे। गर्ग ने कहा कि सरकार के डर के कारण दुकानदार अपने हकों के लिए आवाज भी नहीं उठा पा रहे, लेकिन दुकानदार मानसिक रूप से परेशान हैं और उन्हें ¨चता सताए जा रही है कि अगर ऐसा हुआ तो वह सड़कों पर आ जाएंगे।

उन्होंने कहा कि व्यापारी व दुकानदार पहले से ही जीएसटी व नोटबंदी की मार झेल रहे हैं। जीएसटी के कारण दुकानदारों का रोजगार ठप होने की कगार पर हैं, लेकिन सरकार को किसी तरह की ¨चता नहीं है। अगर सरकारी कर्मचारी अपने हकों के लिए आवाज उठाते हैं तो लाठी गोली से उनकी आवाज को दबाने का काम किया जाता है। इस अवसर पर शाम लाल दिल्ली माजरा, गुरदयाल ¨सह, राजेश सैनी पूर्व सरपंच, मनजीत ¨सह, राकेश बुहावा, राजकुमार सुल्तानपुर, गुरदयाल चौहान, सुरेंद्र शर्मा बाबैन, राहुल इशरेहड़ी, याद¨वद्र रूड़की, अभिनव गुप्ता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी